Odisha Rail Accident: PM Modi Reached The Spot And Hospital, Met The Injured; Top 5 Points


ओडिशा रेल हादसा : घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी, घायलों से की मुलाकात; प्रमुख 5 बातें

पीएम मोदी ने कटक में अस्पताल में पहुंचकर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से बात की.

नई दिल्ली :
Odisha train accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार की शाम को तीन ट्रेनों के टकराने से 288 नागरिकों की मौत हो गई और 800 से अधिक घायल हो गए. इस हादसे के बाद शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा का दौरा किया. उन्होंने बालासोर में दुर्घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया और कटक में अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने कहा, “यह एक दर्दनाक घटना है. सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यह एक गंभीर घटना है, इसकी हर तरह से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं.”

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा का दौरा किया और दर्दनाक ट्रेन हादसे  के बाद चलाए जा रहे बचाव और राहत के प्रयासों की समीक्षा की. पीएम मोदी ने कहा कि, सरकार अपनों को खोने वाले शोक संतप्त परिजनों के साथ खड़ी है. 

  2. पीएम मोदी ने कहा कि, घायलों को हरसंभव चिकित्सा सहायता प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. प्रधानमंत्री ने इस भीषण त्रासदी की स्थिति से उबरने के लिए पूरी सरकार के दृष्टिकोण पर जोर दिया.

  3. पीएम मोदी ने घटना के कारणों की त्वरित जांच करने और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ त्वरित कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

  4. पीएम मोदी ने कहा कि, रेलवे राहत और बचाव के साथ-साथ ट्रैक पर जल्द आवागमन बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है.

  5. पीएम मोदी ने दुर्घटना के बाद तुरंत राहत और बचाव के प्रयास करने पर ओडिशा सरकार, स्थानीय प्रशासन और स्थानीय लोगों, विशेष रूप से युवाओं की सराहना की.



Source link

x