Odisha Train Accident Coromandel Express CM Eknath Shinde Reaction Gives Tearful Tribute


Coromandel Express Derail: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम भीषण हादसे में लगभग 288 से लोगों की जान जाने की खबर आई है, जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, इस हादसे में कइयों को गंभीर चोटें आई हैं. हादसे के बाद देशभर के तमाम बड़े नेताओं ने संवेदनाएं प्रकट की हैं. पीएम मोदी से लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस रेल दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. 

एकनाथ शिदे ने ट्वीट कर लिखा, ‘ओडिशा में बालासोर के पास चेन्नई-कोरोमंडल एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चट्टान से गिर जाने से हुई भयानक दुर्घटना की खबर दुखद है. हादसे में मारे गए अभागे यात्रियों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि. ईश्वर उन्हें आघात सहन करने की शक्ति दे और प्रार्थना करता हूं कि घायल शीघ्र स्वस्थ हो जाएं.’

https://twitter.com/mieknathshinde/status/1664714830073434121?s=20 

पटरी से उतरे तीन ट्रेनों के डिब्बे
रेलवे अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हावड़ा की ओर जा रही बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए. इसके डिब्बे शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकराए. इसके बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे भी पलट गए. कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकराए. इस भीषण हादसे में की लोगों की जान चली गई, वहीं सैकड़ों घायल हो गए. 

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंच कर मौके का जायजा ले रहे हैं और ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतने बड़े हादसे के पीछे क्या वजह थी. पीएम ने इस मामले में बैठक भी बुलाई है.

यह भी पढ़ें: Nagpur: पेट्रोल पंप पर खड़े ट्रक का टायर फटते ही लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे दूसरे वाहन चालक, टला बड़ा हादसा





Source link

x