Odisha Train Accident: Government Said, There Should Be No Abnormal Increase In Air Fares Of Bhubaneswar, Issued Advisory – ओडिशा हादसा : सरकार ने कहा, भुवनेश्वर के हवाई किराए में न हो असामान्य वृद्धि; एडवाइजरी जारी की


ओडिशा हादसा : सरकार ने कहा, भुवनेश्वर के हवाई किराए में न हो असामान्य वृद्धि; एडवाइजरी जारी की

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली :

Odisha Train Accident: केंद्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भुवनेश्वर आने-जाने के हवाई किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि पर नजर रखते हुए एयरलाइनों को एक एडवाइजरी भेजी है. ओडिशा में दुर्भाग्यपूर्ण रेल हादसे के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइनों को सलाह दी है कि वे भुवनेश्वर और राज्य के अन्य हवाईअड्डों के हवाई किराए में किसी भी असामान्य वृद्धि की निगरानी करें और इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें

मंत्रालय ने कहा है कि, इसके अलावा घटना के कारण उड़ानों का कैंसिलेशन या रीशेड्यूलिंग बिना पेनल चर्ज के किया जा सकता है.

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार की शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस सहित तीन ट्रेनों के टकराने से बड़ा हादसा हो गया. इस दुर्घटना में 288 यात्रियों की मौत हो गई है. हादसे में 800 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. दुर्घटना में राहत और बचाव का काम पूरा हो गया है. पीएम मोदी आज बालासोर में घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. इससे पहले प्रधानमंत्री ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. 

पीएम मोदी ने आज ओडिशा के कटक में बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के घायलों से अस्पताल में मुलाकात की. इसके बाद पीएम मोदी ने कहा, “यह एक दर्दनाक घटना है. सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यह एक गंभीर घटना है, इसकी हर तरह से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं. दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. रेलवे ट्रैक की बहाली की दिशा में काम कर रहा है. मैंने घायल पीड़ितों से मुलाकात की है.” 

रेलवे के सूत्रों के अनुसार उस ट्रैक, जिस पर हादसा हुआ है को सुधारने में वक्त लगेगा. उस रूट की अन्य ट्रेनों को ऑपरेशनल करने में अभी वक्त लगेगा. डाउनलाइन दुरुस्त करने में करीब 12 घंटे लगेंगे. डाउनलाइन पर यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजर रही थी. फिलहाल अप लाइन क्लियर होने में अभी वक्त लगेगा. इस पर कोरोमंडल एक्सप्रेस है.

यह भी पढ़ें – 

हादसे पर बात करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कहा – जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा

ओडिशा ट्रेन हादसा : 261 की मौत, पीएम मोदी ने किया घटनास्थल का दौरा, जानिए घटना से जुड़ी 10 बातें



Source link

x