Odisha Train Accident: Railway Minister Ashwini Vaishnav Leaves For The Spot – ओडिशा ट्रेन हादसा : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के लिए रवाना


ओडिशा ट्रेन हादसा : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के लिए रवाना

नई दिल्ली :

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार की शाम को दो ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. बालासोर जिले में यात्री ट्रेन कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से उतर गईं. इसी बीच उसके पास की पटरी से गुजरते हुए यशवंतपुर से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस ट्रेन उतरी हुई बोगियों से बाजू से टकरा गई. इस हादसे में 400 लोग घायल हुए हैं. हादसे में 30 लोगों की मौत होने की आशंका है. 

यह भी पढ़ें

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा की ट्रेन दुर्घटना को लेकर मुआवजे की घोषणा की है. वैष्णन ने ट्वीट किया है – ओडिशा में हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन हादसे में मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर घायलों को दो लाख रुपये और मामूली घायलों को 50,000 रुपये की मदद दी जाएगी.

ट्रेन में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है. घायल हुए लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है. राहत और बचाव दल दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं. घायल हुए 10 यात्रियों को बालासोर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. मेडिकल कॉलेज और बालासोर के आसपास के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है.

रेल मंत्रालय ने NDTV से कहा है कि, ”करीब 8 से 10 बोगी पटरी से उतरी हैं. यह किसी ट्रेन से टक्कर नहीं है, मालगाड़ी से भी कोई टक्कर नहीं है. जब ट्रेन डिरेल हुई तब बगल की पटरी से यशवंतपुर से हावड़ा ट्रेन गुजर रही थी. उधर पटरी से उतरकर ट्रेन की बोगी आ गई और फिर ये नुकसान पहुंचा है.”

पीएम मोदी ने रेल हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है- ”ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल व्यक्ति जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है.”

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है- ओडिशा में ट्रेन हादसे की खबर से दुखी हूं. मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए रवाना हो रहे हैं. प्रार्थना और आशा है कि बचाव कार्य तेज चले और जितनी जल्दी हो सके पीड़ितों को उपचार मिले.

 





Source link

x