Odisha Train Accident TMC National General Secretary Abhishek Banerjee Demand Resignation Of Rail Minister Ashwini Vaishnaw


Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं. इसी क्रम में पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस तिहरे ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार इस तरह के ट्रेन हादसों को रोकने के लिए टक्कर रोधी उपकरण लगाने के बजाए विपक्षी नेताओं की जासूसी करने के लिए सॉफ्टवेयर पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार सिर्फ ढींगे हांकती है.

‘ट्रेनों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया’

टीएमसी नेता ने कहा, “केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जनता को गुमराह करके राजनीतिक समर्थन हासिल करने के लिए वंदे भारत और नए बने स्टेशनों की ढींगें हांक रही है, लेकिन सुरक्षा उपायों के लिए कुछ नहीं कर रही.”

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लिखते हुए कहा, “ये गरीब और हाशिए पर रहने वाले लोग हैं जो केंद्र की उदासीनता और उसके कामों का खामियाजा भुगतते हैं, फिर चाहे वो नोटबंदी हो, जीएसटी हो, लॉकडाउन हो, कृषि कानून हो या फिर रेलवे सुरक्षा को लेकर न किए गए उपाय हों.”

उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए आगे कहा, “मेरा दिल उन परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हैं. अगर अंतरात्मा की आवाज बची है तो रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. अभी!”

बीजेपी ने भी किया पलटवार

वहीं, बीजेपी ने टीएमसी नेता पर इस दुखद हादसे का राजनीकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, “ममता बनर्जी जब रेल मंत्री थीं तब भी रेल हादसे हुए थे. क्या उन्होंने इस्तीफा दिया था? जवाब न है. टीएमसी को इस दुखद हादसे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.”

घटना की अगर बात की जाए तो बालासोर जिले में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की दुर्घटना में कम से कम 207 लोग मारे गए और 900 से अधिक लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट में 207 से अधिक लोगों की गई जान, जानें कब-कब हुए ऐसे बड़े हादसे?



Source link

x