Offer These Leaves To Bholenath You Will Get The Blessings Of Lord Shiva – Sawan 2023 : भोले बाबा को चढ़ाएं ये 6 पत्तियां, मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद



gnqeke5 lord Offer These Leaves To Bholenath You Will Get The Blessings Of Lord Shiva - Sawan 2023 : भोले बाबा को चढ़ाएं ये 6 पत्तियां, मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद

अपामार्ग याचिरचिटा के पत्ते

सावन में भोले बाबा को अपामार्ग या चिरचिटा के पत्ते चढ़ाने से जीवन में सुख शांति बढ़ती है. इसके प्रभाव से बुध ग्रह शांत हो जाते हैं.

शमी का पत्ता

शमी को एक शुभ वृक्ष माना जाता है. घर में सुख शांति के लिए शमी के पौधे लगाए जाते हैं. सावन में शिव जी पर शमी के पत्ते चढ़ाने से शनि दोष कम होने लगता है.

पीपल का पत्ता

भगवान भोलेनाथ पर पीपल का पत्ता चढ़ाने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. सोमवती अमावस्या के दिन शंकर भगवान पर पीपल का पत्ता चढ़ाना चाहिए.

भांग और धतुरे के पत्ते

शिव भगवान को भांग और धतुरा प्रिय हैं. सावन में उन्हें धतुरे का पत्ता चढ़ाने से संतान सुख की प्राप्ति होती है. भांग के पत्ते चढ़ाने से बीमारियों से मुक्ति मिलती है.

दुर्वा

सावन में भगवान शिव को दुर्वा चढ़ाने से लंबी आयु की प्राप्ति होती है. गणपति को प्रिय दुर्वा से भोलेनाथ बेहद प्रसन्न होते हैं और वंश वृद्धि का आशीर्वाद देते हैं.

आकया आकड़े के पत्ते

सावन में आक या आकड़े के पत्ते पर चंदन से श्री राम लिखकर भगवान शंकर पर चढ़ाना चाहिए. पहले सात फिर ग्यारह और अंत में इक्सीस पत्तियां चढ़ानी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day

हिमाचल के सोलन में बादल फटने से कई लोगों की मौत, मंडी में ब्यास नदी उफान पर



Source link

x