On Women’s Day, women were honored with awards at this place in Delhi… – News18 हिंदी


आकांक्षा दीक्षित/ दिल्लीः पूरी दुनिया में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन जगह-जगह महिलाओं के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. इस उपलक्ष्य में एक दिन पहले दिल्ली में महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें बिजनेस करने वाली लगभग 51 महिलाओं को सम्मानित किया गया.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर के इंद्राप्रास्था इंजीनियरिंग कॉलेज में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें 51 महिलाओं को IPEC-TBI अवार्ड से सम्मानित किया गया है. इनमें से कई महिलाएं बिजनेस करती हैं और कई एनजीओ चलाती हैं. इस कार्यक्रम के दौरान MSME की जॉइंट सेक्रेटरी मर्सी इपाओ और IIT मद्रास के इनक्यूबेटर डॉक्टर मुत्थू सिंगाराम ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.

जनता महिलाओं का सम्मान करें
वहीं प्रियंका नाम की एक महिला, जो कि इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. जिन्होंने मानव सेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. प्रियंका ने कहा कि 8 मार्च को महिला दिवस मनाया जाता है. इस दिन के चलते महिलाओं को सम्मानित किया गया है. हम क्षेत्र की जनता से अपील करते हैं, कि महिलाओं का सम्मान करें और महिलाओं को बढ़ावा दें. आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. उन्होंने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं और देश के विकास में भागीदारी भी कर रही हैं.

महिलाओं को पूरा सपोर्ट करेंगे
प्रियंका ने बताया कि हमारा उद्देश्य यह है कि हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ें और उनका सपोर्ट करते हैं, जो महिलाएं अपने दम पर कुछ करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि पैन इंडिया से 600 महिलाएं जुड़ी हैं, जो अपने दम पर अपना बिजनेस खड़ा कर चुकी हैं. इसके अलावा पांच गांव की 85 महिलाएं भी जुड़ चुकी हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला हमारे साथ जुड़कर काम करना चाहती है या फिर बिज़नेस खड़ा करना चाहती है, तो हमारी तरफ से पूरा सपोर्ट किया जाएगा. इसके लिए ईमेल priyanka.gupta@ipec.org.in और इंस्टाग्राम priyanka_gupta_ipec_iiec पर संपर्क कर सकती हैं.

Tags: International Women Day, Local18



Source link

x