OYO ने अमेरिका में पसारे पैर, एक बार में खर्च कर दिए 4300 करोड़, यहां लगाया पैसा


नई दिल्ली. बजट होटल बुकिंग प्लेटफॉर्म ओयो ने अमेरिका में किफायती होटल सीरीज मोटेल6 और स्टूडियो6 ब्रांड को 52.5 करोड़ डॉलर में खरीदने का ऐलान किया है. ओयो ने यह खरीदारी ब्लैकस्टोन रियल एस्टेट से की है. यह सौदा पूरी तरह नकद में होगा. भारतीय यूनिकॉर्न ओयो अमेरिका में विस्तार पर नजर गड़ाए हुए है.

ओयो की मूल कंपनी ओरेवल स्टेज ने शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इसने जी6 हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण करने पर सहमति जताई है. जी6 हॉस्पिटैलिटी अमेरिका में बजट लॉज मुहैया कराती है. यह ब्रांड स्टूडियो 6 की मूल कंपनी है. यह लेन-देन अगले साल जनवरी-मार्च तक पूरा होने का अनुमान है. मोटेल 6 का फ्रेंचाइजी नेटवर्क 1.7 अरब डॉलर का रेवेन्यू जेनरेट करता है. इससे जी6 के लिए एक मजबूत पेमेंट बेस और नकदी प्रवाह बना रहता है.

ओयो ने कहा कि वह मोटल6 और स्टूडियो6 ब्रांड को और मजबूत करने के लिए अपनी वैश्विक डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क और मार्केटिंग में विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा. साथ ही इन चीजों की मदद से कंपनी को लगातार वित्तीय रूप से मजबूत बनाया जाएगा. आपको बता दें कि ओयो 2019 में अमेरिका में लॉन्च हुआ था और तब से ही कंपनी वहां लगातार अपना विस्तार कर रही है. कंपनी वहां 35 राज्यों में 320 से अधिक होटल संचालित करता है.

साल 2023 में ओयो ने अपने अमेरिकी पोर्टफोलियो में लगभग 100 होटल जोड़े और 2024 में लगभग 250 होटल जोड़ने का लक्ष्य रखा है. ओयो इंटरनेशनल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौतम स्वरूप ने कहा, “यह अधिग्रहण हमारे जैसी स्टार्टअप कंपनी के लिए हमारी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.”

FIRST PUBLISHED : September 21, 2024, 21:06 IST



Source link

x