Pakistan announce team for emerging Asia Cup 2023 Mohammad Haris become captain | एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, टीम को मिला नया कप्तान


Pakistan Cricket Team - India TV Hindi

Image Source : GETTY
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

एशिया कप इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल जैसी टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका में 8 टीमों के बीच एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। जोकि 14 जुलाई से 23 जुलाई तक खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान की टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के हाथों में सौंपी गई है। मोहम्मद हारिस पहली बार इस टीम की कप्तान करते नजर आएंगे।

भारत के ग्रुप में है पाकिस्तान

पाकिस्तान की इस टीम का नाम पाकिस्तान शाहिन रखा गया है। आपको बता दे कि पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की गत चैंपियन टीम है। पाकिस्तान की टीम भारत एस नेपाल और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। जबकि ग्रुप बी में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात जैसे टीमें शामिल हैं। हर ग्रुप से टॉप की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। उसके बाद फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तान ने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए अपने स्क्वॉड का ऐलान किया है।

पाकिस्तान और भारत ए की टीम एक ही ग्रुप में हैं, ऐसे में दोनों टीमों के बीच 18 जुलाई को लीग स्टेज का मुकाबला खेला गया है। दोनों टीमें एक ही ग्रुप में होने के कारण फाइनल में आपस में भिड़ सकती हैं। इसके अलावा पाकिस्तान टीम एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप में अपना पहला मुकाबला 14 जुलाई को नेपाल के खिलाफ खेलेगी, इसके अलावा वे 18 जुलाई को श्रीलंका ए के खिलाफ मैच खेलेंगे।

एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम

मोहम्मद हारिस (कप्तान, विकेटकीपर), ओमैर बिन यूसुफ (उप-कप्तान), अमद बट, अरशद इकबाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मुबासिर खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, कासिम अकरम, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, शाहनवाज दहानी, सुफियान मुकीम और तैयब ताहिर

Latest Cricket News





Source link

x