Pakistan Politics : पाक‍िस्‍तान में मुख्‍यमंत्री लापता, एक दिन पहले प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दी थी धमकी


पाकिस्‍तान में सरकार बनना ग‍िरना नई बात नहीं है. लेकिन अब वहां एक राज्‍य का मुख्‍यमंत्री लापता हो गया है. इमरान खान की पार्टी पाक‍िस्‍तान तहरीीक-ए-इंसाफ ने दावा क‍िया है क‍ि खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर गायब हो गए हैं. उनका कहीं कुछ पता नहीं चल रहा है. एक दिन पहले ही अली अमीन ने पाक‍िस्‍तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को धमकी दी थी. उन्‍होंने कहा था क‍ि अगर इमरान खान को 1-2 हफ्ते के अंदर रिहा नहीं किया गया तो हम खुद उन्हें रिहा करा लेंगे.

दुनिया न्यूज के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर सैफ ने कहा- मुख्यमंत्री और उनके कर्मचारियों के फोन तीन घंटों से बंद हैं. मुख्यमंत्री से आखिरी बार संपर्क दोपहर 3 बजे के आसपास हुआ था. इससे पहले पुल‍िस ने सोमवार को इमरान खान की पार्टी के अध्‍यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खानको संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. पीटीआई के तेजतर्रार नेता शेर अफजल मारवात को भी हिरासत में ले ल‍िया गया है. उन्‍हें संसद भवन के बाहर से पुल‍िस ने उठा ल‍िया. मारवात के सुरक्षाकर्मियों और पुल‍िस अफसरों के बीच हाथापाई भी हुई.

संसद के अंदर सांसद कैद
पीटीआई नेता शोएब शाहीन को भी इस्लामाबाद पुलिस ने उनके कार्यालय से उठा ल‍िया है. सूत्रों के मुताबिक, पीटीआई के तमाम सांसद संसद भवन के अंदर ही हैं, क्‍योंक‍ि बाहर भारी संख्‍या में फोर्स तैनात है. पूरे इलाके को रेड जोन घोष‍ित करते हुए सील कर दिया गया है. इन्‍हें डर है क‍ि अगर ये बाहर आए तो ग‍िरफ्तार कर ल‍िए जाएंगे. इस्‍लामाबाद में भारी संख्‍या में इमरान खान के समर्थक जमा हैं. शहबाज सरकार को डर है क‍ि कहीं इनकी वजह से अशांत‍ि न फैल जाए.

क्‍या कहा था अली अमीन ने
इमरान खान को जेल से रिहा कराने के ल‍िए पीटीआई के नेताओं ने एक दिन पहले इस्‍लामाबाद बड़ा जलसा क‍िया. इसमें हजारों की संख्‍या में लोग शामिल हुए. इस मौके पर नेताओं ने ऐलान क‍िया क‍ि चाहे कुछ भी हो जाए इमरान खान को र‍िहा कराकर रहेंगे. इसी रैली में खैबर पख्‍तूनख्‍वा के मुख्‍यमंत्री अली अमीन ने कहा था क‍ि अगर 1-2 हफ्ते में इमरान खान को रिहा नहीं क‍िया गया, तो हम खुद रिहा करवा लेंगे. मैं इसका नेतृत्‍व करूंगा और पहली गोली खाने के ल‍िए तैयार रहूंगा.

Tags: Imran khan, Pakistan news, Shahbaz Sharif



Source link

x