Palamu Weather: पलामू में बादल खेल रहे आंख मिचौली, क्या दुर्गा पूजा का मजा होगा किरकिरा? जानें


पलामू: झारखंड के पलामू में इधर लोग दुर्गा पूजा मेले में घूमने की तैयारी कर रहे हैं, उधर बारिश भी खलल डालने को तैयार है. बीते 24 घंटे में पलामू में 37.2 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है. वातावरण में नमी की मात्रा ज्यादा है, जिस वजह से मौसम विभाग ने इलाके में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. यानी, आने वाले समय में भी बारिश दुर्गा पूजा मेले का मजा किरकिरा कर सकती है.

बीते 24 घंटे में पलामू का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, आसमान में बादलों ने दिन भर आंख मिचौली खेली. इससे दुर्गा पूजा आयोजक से लेकर किसान बेहद परेशान हैं. इधर, दुर्गा पूजा मेला के लिए मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

पलामू में आज बारिश के आसार  
रांची मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने लोकल 18 को बताया कि पलामू में आज बारिश हो सकती है. बारिश के साथ मेघ गर्जन भी हो सकता है. उन्होंने कहा की हवा में नमी बहुत ज्यादा है. वहीं, उत्तरी क्षेत्र में ड्राई हवा चलने से वज्रपात की स्थिति बन रही है. इधर, आसमान में बादल छाए रहेंगे. बताया कि 10 अक्टूबर तक बारिश के साथ गर्जन की संभावना है. इसके बाद मौसम पूरी खुल जाएगा.

इन बातों का रखें ख्याल
आगे कहा कि येलो अलर्ट जिले भर में जारी है. इस दौरान लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. लोग पक्के मकान या अपने घर में रहें. पेड़ के नीचे और खुली जगह पर न जाएं. किसी भी मेटल या पोल के पास खड़े न रहें. इलेक्ट्रिक पोल और कच्चे मकान के समीप न खड़े रहें. क्योंकि, वज्रपात बड़ा नुकसान कर सकता है.

दशहरा में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने 10 अक्टूबर तक येलो अलर्ट जारी किया है. इसके बाद मौसम में आंशिक रूप से बारिश के संकेत हैं. 9 अक्टूबर को पलामू का अधिकतम 32 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, 10 अक्टूबर को अधिकतम 33 और न्यूनतम 23 डिग्री, 11 अक्टूबर अधिकतम 33 और न्यूनतम 21 डिग्री, 12 अक्टूबर को अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21 डिग्री तक रहने के आसार हैं.

Tags: Local18, Palamu news, Weather Update



Source link

x