Palestine Supporters Protest Outside Met Gala Many Arrested – मेट गाला के बाहर फिलिस्तीन समर्थकों ने किया प्रदर्शन, कई गिरफ्तार


मेट गाला के बाहर फिलिस्तीन समर्थकों ने किया प्रदर्शन, कई गिरफ्तार

कोलंबिया में पिछले हफ्ते 100 से अधिक फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया था.

नई दिल्ली:

मेटा गाला एक बेहद प्रतिष्ठित ईवेंट माना जाता है और हर साल मई में इसका आयोजन किया जाता है. इस खास मौके का साक्षी बनने के लिए दुनियाभर से कई मशहूर सितारे आते हैं. बता दें कि मेट गाला 2024 का आयोजन न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में किया गया है और इसी के सामने हजारों फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालते हुए गाजा में इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा.

यह भी पढ़ें

सेंट्रल पार्क में, एक समूह ने कार्डबोर्ड पर “नो मेट गाला व्हेन बॉम्ब्स ड्रॉप इन गाजा” और “नो सेलिब्रेशन विदाउट लिबरेशन” जैसे संदेश लिखे हुए थे. फिफ्थ एवेन्यू के साथ, एक बड़ी टुकड़ी ने फिलिस्तीनी झंडे लहराए और “गाजा! गाजा!” के नारे लगाए. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के प्रयासों के बावजूद, आस-पास गिरफ़्तारियां होने से तनाव बढ़ गया, जिसकी कुछ लोगों ने आलोचना की.

ये प्रदर्शन व्यापक छात्र-नेतृत्व वाले आंदोलनों के तहत ही माना जा रहा है, जिसमें कोलंबिया विश्वविद्यालय जैसे विश्वविद्यालय सक्रियता के केंद्र बने हुए हैं. गाजा संघर्ष के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे रहने वाले कोलंबिया विश्वविद्यालय ने देश भर में चल रहे प्रदर्शनों के बीच सोमवार को अपना मुख्य ग्रेजुएशन समारोह रद्द कर दिया, जिससे देशभर के कैंपस में हलचल मच गई है.

कोलंबिया, जहां पिछले हफ्ते 100 से अधिक फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया था, ने 15 मई के ग्रेजुएशन समारोह को रद्द करने के लिए सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया और इसके बजाय छोटे कार्यक्रमों के आयोजन का फैसला किया. 

यह भी पढ़ें : 



Source link

x