Palmistry, Hath Ke Lakiron Se Janiyea Swabhav – हाथ की बनावट से जानिए कैसा है आपका स्वभाव, रेखाओं में छिपे होते हैं कई राज


हाथ की बनावट से जानिए कैसा है आपका स्वभाव, रेखाओं में छिपे होते हैं कई राज

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग जिनके हाथ चौकोर होते हैं, वे काफी दयालु स्वभाव के होते हैं.

Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र किसी मनुष्य का भाग्य बताने वाला शास्त्र है. हाथों की बनावट से लेकर उसकी लकीरों तक को देखकर किसी के भविष्य, स्वभाव और पर्सनालिटी का अनुमान लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha Shastra) सामुद्रिक शास्त्र में आता है. इसी शास्त्र के अनुसार आइए जानते हैं हथेली की बनावट ( Knownature from hand texture) के आधार पर आपका स्वभाव और पर्सनालिटी कैसी है.

हाथ की बनावट से जानें स्वभाव 

चौकोर हाथ

यह भी पढ़ें

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ऐसे लोग जिनके हाथ चौकोर होते हैं, वे काफी दयालु स्वभाव के होते हैं. इनकी गिनती गंभीर व्यक्तित्व में होती है. चौकोर हाथ वाले लोगों को स्वाभिमानी माना जाता है.

कलाई से चौड़ी हथेली 

ऐसे लोग जिनकी कलाई के पास हथेली चौड़ी होती है, उन्हें चमसाकार कहते हैं. माना जाता है कि ऐसे हाथ वाले लोग आदर्शवादी (Idealist) होते हैं. ऐसे लोग किसी काम में कुशल होते हैं और काफी मेहनती माने जाते हैं.

लंबे और गठीले हाथ

जिन लोगों के हाथ लंबे और गठीले होते हैं, उंगिलयों के जोड़ उभरे रहते हैं और नाखून लंबे होते हैं ऐसे हाथ वाले दार्शनिक माने जाते हैं. कहा जाता है कि ये काफी समझदार होते हैं और हर फैसले को विवेकपूर्ण लेते हैं. ऐसे लोग काफी क्रिएटिव होते हैं.

मामूली लंबाई-चौड़ाई वाले हाथ 

ऐसे लोग जिनके हाथ की लंबाई-चौड़ाई मामूली सी होती है, उंगलियों का ऊपरी हिस्सा पतला और निचला हिस्सा मोटा होता है, ऐसे लोग खूब पैसे कमाते हैं. ये कलात्मक लोग होते हैं. इनकी आदत किसी काम को अधूरा छोड़ने की होती है. ये किसी काम को पूरा करना पसंद नहीं करते हैं.

मणिबंध के पास भारी-लंबा हाथ

मणिबंध के पास से भारी और लंबे हाथ वाले लोग कर्मठ होते हैं. ऐसे लोगों के हाथ की अंगुलियां बेडौल होती हैं. इस तरह की बनावट जिनके हाथ की होती है वे बेकार नहीं बैठ पाते हैं. नया आविष्कार करने में आगे रहते हैं. 

भारी, खुरदरा और बेडौल हाथ

जिन लोगों के हाथ भारी, खुरदरा और बेडौल होते हैं, उनके हाथ में रोम होते हैं. उनकी उंगलियां छोटी होती हैं. ऐसे लोगों की बुद्धि कमजोर होती है और इनकी प्रवृत्ति आपराधिक होती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

ट्रंप के खिलाफ गिरफ़्तारी का वारंट जारी, 25 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश



Source link

x