Paragliding will start soon in Baga Sarahan of Kullu for tourists to see beautiful valleys


कुल्लू. जिला कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र के बागा सराहन में देश-विदेश से घूमने आने वाले सैलानी जल्द ही पैराग्लाइडिंग कर पाएंगे.बागा सराहन के इलाके में पैराग्लाइडिंग के लिए ट्रायल किया गया.

बश्लेऊ जोत और मरोल से पैराग्लाइडिंग के तीन ट्रायल
बागा सराहन के बश्लेऊ जोत और मरोल से पैराग्लाइडिंग के तीन ट्रायल हुए. 800 और 300 मीटर की ऊंचाई से उड़ान भरने के बाद पैराग्लाइडर पायलटों ने बागा सराहन में सफल लैंडिंग की. ट्रायल सफल रहने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली के तकनीकी विंग से भी अब यहां पैराग्लाइडिंग को हरी झंडी दे दी है. जल्द ही अब यहां पर्यटकों के लिए पैराग्लाइडिंग शुरू कर दी जाएगी.

क्या होता है स्पाइना बाइफिडा? बच्चों के लिए कितना है खतरनाक, डॉक्टर से जानिए फिजियोथेरेपी से सुधारे जा सकते है हालात

बागा सराहन में होगी पैराग्लाइडिंग
अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली के पायलट गिमनर साध ने बताया कि संस्थान द्वारा आउटर सराज के बश्लेऊ जोत क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग का ट्रायल किया गया है.  यहां बश्लेऊ पास से बागा सराहन के ग्राउंड तक यह ट्रायल किया गया, जिसे टीम द्वारा सफल ट्रायल के बाद अब इस क्षेत्र में भी पैराग्लाइडिंग के लिए हरि झंडी दे दी गई है.  अब जल्द ही इस क्षेत्र में पर्यटक पैराग्लाइडिंग कर पाएंगे. गिमनर साध ने बताया कि इस क्षेत्र के पैराग्लाइडिंग शुरू होने से पर्यटक इस खूबसूरत घाटी का दीदार कर पाएंगे और इस क्षेत्र में पर्यटन को और भी बढ़ावा मिलेगा.

बागा सराहन की वादियों का होगा दीदार
बागा सराहन के क्षेत्र में बेहद ही खूबसूरत वादियां है, जिनका दीदार करने दूर दूर से सैलानी यहां आते हैं. पायलट गिमनर का कहना है कि बागा सराहन में ऐतिहासिक ग्राउंड मौजूद है, जो हरा-भरा क्षेत्र 250 बीघा में फैला हुआ है. इसी क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग के लिए लैंडिंग प्वाइंट रखा गया है. यहां आने वाले पर्यटन आसपास की वादियों का दीदार करते हुए,यहां इस ऐतिहासिक मैदान में घूम सकेंगे. इस क्षेत्र में साहसिक गतिविधियां शुरू होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

Tags: Himachal news, Kullu Manali News, Kullu News, Latest hindi news, Local18, Tourist Places



Source link

x