Paris Olympics 2024: किशोर जेना और अमित रोहिदास को दिए जाएंगे 15-15 लाख रुपए, ओडिशा सरकार का बड़ा ऐलान


Kishore Jena And Amit Rohidas- India TV Hindi

Image Source : GETTY
किशोर जाने और अमित रोहिदास को ओडिशा सरकार पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहन राशि के रूप में 15-15 लाख रुपए देगी।

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों (एनओसी) 206 सदस्यों के लगभग 10,500 एथलीट भाग लेंगे। इसमें भारतीय एथलीटों का दल भी शामिल है, जिनसे इस बार सभी को पिछले ओलंपिक खेलों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। ओडिशा सरकार ने अपने राज्य से आगामी पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले जेवलिन थ्रोअर किशोर जाने और हॉकी खिलाड़ी अमित रोहिदास के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिसमें ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने प्रोत्साहन राशि के रूप में इन दोनों खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए ओडिशा सरकार ने किया ये ऐलान

एक आधिकारिक बयान के अनुसार ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी ने उम्मीद जताई है कि प्रोत्साहन राशि इन दोनों ही खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने और देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करेगी। सीएम ने इस प्रोत्साहन राशि का ऐलान करने के साथ कहा कि ओडिशा में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और राज्य सरकार राज्य के हर कोने में ऐसी प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास के लिए जमीनी स्तर पर आवश्यक बुनियादी ढांचा, वित्तीय सहायता और अन्य सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। किशोर जेना और अमित रोहिदास के प्रयासों, इच्छाशक्ति, कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता से राज्य में युवाओं और उभरती प्रतिभाओं को प्रेरणा मिलेगी।

पिछले साल जेना ने एशियन गेम्स में जीता था सिल्वर मेडल

किशोर जेना को लेकर बात की जाए को वह साल 2020 में हुए टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा भी थे जब नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं जेना ने पिछले साल हुए एशियन गेम्स 2023 में सिल्वर मेडल को अपने नाम किया था। अमित रोहिदास मौजूदा समय में भारतीय हॉकी टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं, जिसमें उन्होंने साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भारत, सीनियर खिलाड़ियों की वापसी संभव

IND vs ZIM 3rd T20: इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान गिल? Playing 11 में हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव





Source link

x