Paris Olympics 2024 में पीवी सिंधु और शरत कमल होंगे ध्वजवाहक, गगन नारंग भी निभाएंगे ये जिम्मेदारी


PV Sindhu- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पीवी सिंधु पेरिस ओलंपिक 2024 में होंगी भारत की ध्वजवाहक

पेरिस ओलंपिक 2024 को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है जिसमें खेलों के इस महाकुंभ की शुरुआत 26 जुलाई से होगी और 11 अगस्त तक तक इसका आयोजन किया जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े खेलों के इस आयोजन में भारतीय फैंस को भी एथलीटों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वहीं स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को इस बार ओपनिंग सेरेमनी में महिला ध्वजवाहक की जिम्मेदारी निभाएंगी। वहीं भारतीय पुरुष दल के ध्वजवाहक की जिम्मेदारी टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल निभाएंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों के नामों का ऐलान भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने किया।

गगन नारंग को शेफ-डी-मिशन की जिम्मेदारी मिली

पीवी सिंधु और शरत कमल को जहां ओपनिंग सेरेमनी के लिए ध्वजवाहक बनाया गया है तो वहीं साल 2012 के ओलंपिक खेलों में 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग को इस बार शेफ-डी-मिशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस जिम्मेदारी को लेकर बात की जाए तो ये एक अहम प्रशासनिक पद होता है। इसमें भाग लेने वाले एथलीटों की सुविधा और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आयोजन समिति से लगातार संपर्क में रहना होता है। भारत की तरफ से आगामी ओलंपिक खेलों को लेकर अधिकारियों के दल का ऐलान 21 मार्च को ही कर दिया गया था।

मैं दल का नेतृत्व के लिए ओलंपिक पदक विजेता की तलाश में थी

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने अपने बयान में कहा कि मैं दल की अगुआई के लिए ओलंपिक पदक विजेता को ढूंढ रही थी और मेरे युवा साथी मैरी कॉम के उपयुक्त विकल्प हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू उद्घाटन समारोह में टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल के साथ महिला ध्वजवाहक होंगी। मुझे विश्वास है कि हमारे खिलाड़ी पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने के लिए अच्छी तरह तैयार हैं। आईओसी ने 2020 में प्रोटोकॉल में बदलाव करके एक देश से एक महिला और एक पुरूष खिलाड़ी को संयुक्त रूप से ध्वजवाहक बनने की अनुमति दी थी। टोक्यो ओलंपिक 2020 में मैरी कॉम और भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ध्वजवाहक थे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

Video: हारिस रऊफ अब चढ़े रसेल के हाथ, 351 फीट ऊपर पहुंची गेंद; स्टेडियम पार इतने मीटर का गया छक्का

जिम्बाब्वे के बाद इस टीम से सीरीज खेलेगा भारत, सीनियर खिलाड़ियों की वापसी संभव

Latest Cricket News





Source link

x