Passenger Recorded Chandrayaan-3 Lifts Off From Plane Window Spectacular Video Viral


चेन्नई-ढाका फ्लाइट से दिखा Chandrayaan-3 का भव्य नजारा, बादलों को चीरता दिखा यान

सोशल मीडिया पर यूजर्स का ध्यान खींच रहा है, चंद्रयान-3 से जुड़ा नया वीडियो वायरल

Chandrayaan 3 Launch New Video Viral: चंद्रयान-3 की सफल लॉन्चिंग के बाद 14 जुलाई का दिन इतिहास के सुनहरे पन्नों में कैद हो गया है. देश ही नहीं, बल्कि दुनियाभर की नजरें चंद्रयान-3 पर टिकी हुई हैं. अब हर किसी को चंद्रयान-3 की चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग का इंतजार है. सोशल मीडिया पर इन दिनों चंद्रयान-3 से जुड़े कई वीडियो सामने आ रहे हैं. इस बीच एक नया वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसे इंडिगो फ्लाइट (Chennai Dhaka flight) में बैठे एक शख्स ने विमाग की खिड़की से रिकॉर्ड किया है. यह वीडियो उस वक्त बनाया गया, जब पायलट ने चंद्रयान-3 के सफल लॉन्चिंग की घोषणा की. 

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, मैं भाग्यशाली हूं कि, कल मैं उड़ान के दौरान चंद्रयान 3 के ऐतिहासिक प्रक्षेपण का गवाह बना. चेन्नई से ढाका के लिए उड़ान भरने के कुछ समय बाद, पायलट ने इस ऐतिहासिक क्षण को देखने की घोषणा की, जो उड़ान के बाईं ओर बैठे थे, उन्होंने इस खास और दिल जीत लेने वाले पल को देखा. चेन्नई और ढाका के बीच चलने वाली इंडिगो फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने इस शानदार नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया. यूं तो खिड़की वाली सीट पर बैठे इस भाग्यशाली यात्री के लिए इसरो द्वारा लॉन्च किए गए चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग को देखना और कैमरे में रिकॉर्ड करना काफी सुविधाजनक था. इस भाग्यशाली यात्री के अलावा और भी यात्रियों ने वीडियो बनाकर उसे अलग-अलग सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिन्हें खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

चेन्नई से ढाका जा रही इंडिगो फ्लाइट 6ई में बैठे यात्रियों को विमान से चंद्रयान-3 की सफल लॉन्चिंग देखने का मौका मिला. बता दें कि, इसरो ने 14 जुलाई को दोपहर 2.35 बजे अपना तीसरा चांद मिशन चंद्रयान-3 को श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से LVM3-M4 रॉकेट पर लॉन्च किया है.

ये भी देखें- सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में “वी गेम”





Source link

x