Passenger Shares Bad Experience Regarding Behavior Of Ground Staff When Plane Diverts – सोशल मीडिया पर इंडिगो के खिलाफ फूटा यात्रियों का गुस्सा, बताया अब तक का सबसे खराब अनुभव


सोशल मीडिया पर इंडिगो के खिलाफ फूटा यात्रियों का गुस्सा, बताया अब तक का 'सबसे खराब' अनुभव

कोलकाता: मुंबई से रांची जाने वाले विमान को खराब मौसम के कारण कोलकाता की ओर मोड़े जाने से संबंधित अपने अनुभवों को ‘भयावह’ करार देते हुए एक यात्री ने आरोप लगाया कि एयरलाइन के कर्मियों ने वादे के अनुरूप उनके लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं की. यात्री का आरोप है कि मार्ग परिवर्तित किये जाने के दौरान उनसे विमान से उतरने पर उचित व्यवस्था का वादा किया गया था, जिसके बावजूद विमानन कंपनी के कर्मचारियों ने यात्रियों की सहायता से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें

निजी विमान कंपनी इंडिगो ने कहा कि 19 जनवरी को विमान संख्या 6ई-221 में सवार सभी यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया गया और उन्हें पैसे वापस करने या फिर वैकल्पिक उड़ान का विकल्प भी दिया गया था.

विमान में सवार यात्री विक्रम श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पर बताया कि यात्रियों को होटल में ठहराने और वैकल्पिक उड़ानों का ‘झूठा वादा’ कर विमान से उतार दिया गया. उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘विमानन कंपनी के कर्मचारियों ने सप्ताह के भीतर किराया वापसी, चावल के पैकेट को छोड़कर हर चीज से इनकार कर दिया.”

उन्होंने कहा कि विमान में गर्भवती महिलाएं और बुजुर्ग भी यात्रा कर रहे थे. बावजूद इसके इंडिगो के कर्मचारियों ने यात्रियों की मदद करने से इनकार कर दिया और तीसरे स्थान पर खुद से व्यवस्था करने को कहा. उन्होंने इंडिगो कर्मचारियों और नाराज यात्रियों के बीच बातचीत का एक वीडियो भी साझा किया.

इंडिगो ने ‘एक्स’ पर श्रीवास्तव की समस्या पर प्रतिक्रिया दी और असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए मामले पर गौर करने का वादा किया. संपर्क करने पर एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया, ”रांची में खराब मौसम के कारण विमान को कोलकाता की ओर मोड़ दिया गया और यात्रियों को दूसरी उड़ान चुनने या फिर पैसे वापस प्राप्त करने का विकल्प दिया गया. कुछ ने दूसरी उड़ान का विकल्प चुना जबकि अन्य ने पैसे वापसी का विकल्प चुना. इसके अलावा सभी यात्रियों को कोलकाता हवाई अड्डे पर भोजन भी दिया गया.”

ये भी पढ़ें:- 
राजनीतिक विरोधियों को डराने, चुप कराने के लिए ED का दुरुपयोग किया जा रहा : शरद पवार





Source link

x