Patna News: पटना के इन जगहों पर भूलकर भी ना करें अपनी गाड़ियों को पार्क, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने


पटना: अगर आप पटना की सड़कों पर कहीं भी बिना अनुमति अपनी गाड़ी पार्क करते हैं, तो सावधान हो जाइए. अब ट्रैफिक पुलिस नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों को क्रेन से उठा लेगी. गाड़ी छुड़ाने के लिए वाहन मालिक को जुर्माना भरना होगा. पटना ट्रैफिक एसपी अपराजित लोहान अवैध पार्किंग पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं. इसके लिए ट्रैफिक एसपी ने शहर में छह क्रेनों की तैनाती की है, जो अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों को उठाने का काम करेंगी. यदि कोई वाहन मालिक इस प्रक्रिया का विरोध करता है, तो उसकी तस्वीर ली जाएगी और वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी जाएगी.

ट्रैफिक एसपी अपराजित लोहान के अनुसार, दोपहिया वाहनों के लिए छज्जूबाग, जेपी गंगा पथ, दानापुर टेंपो स्टैंड और कैंट एरिया में क्रेन तैनात होंगी. वहीं, चारपहिया वाहनों के लिए एग्जीबिशन रोड, बोरिंग कैनाल रोड, खेतान मार्केट, जेपी गंगा पथ, पुरानी बाइपास से कांटी फैक्ट्री तक, गांधी मैदान के चारों ओर और पटना जंक्शन के पास क्रेन लगाई गई हैं.

टो की गई गाड़ी कहां मिलेगी?
क्रेन की जिम्मेदारी संबंधित सेक्टर प्रभारी को दी गई है. यह क्रेन दो शिफ्टों में, सुबह 9:30 से दोपहर 2 बजे तक और शाम 5 से रात 9 बजे तक काम करेगी. इस दौरान सेक्टर प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अवैध पार्किंग और यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले वाहनों को टो करके नजदीकी यातायात थाना या एकता भवन में सुरक्षित रखें. वाहन उठाने से पहले और उसे छुड़ाने के समय की फोटो ली जाएगी. अगर वाहन मालिक टो के खिलाफ आपत्ति जताता है, तो उसकी गाड़ी की ली गई तस्वीर उसे दिखाई जाएगी.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS



Source link

x