Patna Weather Report: माता के दर्शन में आज बारिश नहीं बनेगी बाधा, पर सता सकती है गर्मी, जानिए कैसा रहेगा मौसम 


पटना. नवरात्रि के पावन अवसर पर अष्टमी के दिन पटना के अलग-अलग हिस्सों में माता के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है. राजधानी के प्रमुख इलाकों जैसे कंकड़बाग, बोरिंग रोड, राजेंद्र नगर और डाकबंगला पर बने विशाल पूजा पंडालों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. भक्तों के लिए राहत की बात यह है कि इस बार मौसम भी पूरी तरह से अनुकूल बना हुआ है .मौसम विभाग के अनुसार, आज दिन भर पटना के आसमान में हल्के बादल आते-जाते रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है.

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल के मुताबिक, दिन का तापमान 34°C से 36°C के बीच रहेगा. कंकड़बाग और राजेंद्र नगर जैसे इलाकों में सुबह के समय मौसम गर्म जरूर रहेगा, लेकिन शाम को पछुवा हवाएं चलने से ठंडक का अनुभव होगा.

पूजा पंडालों में माता की भव्य प्रतिमा की गई स्थापित
बोरिंग रोड और पटना सिटी के इलाकों में शाम को भक्तों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद है. यहां के प्रमुख पूजा पंडालों में माता की भव्य प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं, और श्रद्धालुओं के लिए आकर्षक सजावट की गई है. मौसम भी शाम होते-होते और सुहावना हो जाएगा, जिससे भक्तों को दर्शन के दौरान ठंडक का अनुभव होगा.

9 बजे के बाद मौसम होगा सुहाना 
पूरे दिनभर आसमान में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा. खासकर राजीव नगर और बेली रोड के इलाकों में हल्की छांव का अनुभव होगा. सुबह 9 बजे तक आसमान बिल्कुल साफ रहेगा, जिसके बाद बादल आ सकते हैं. पटना जंक्शन और मीठापुर इलाके के पंडालों में भी भक्तों की बड़ी भीड़ देखी जा रही है. इन क्षेत्रों में भी मौसम का असर देखने को मिल रहा है, जहां दिन में हल्की गर्मी रहेगी, लेकिन रात होते ही तापमान में गिरावट आएगी, जिससे दर्शन करने वालों को राहत मिलेगी.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS



Source link

x