People celebrate New Year by wearing colorful underwear in this countries


नया साल सभी के लिए बहुत खास होता है, जिसका जश्न भी लोग अलगअलग जगहों पर अलगअलग तरीकों से मनाया जाता है. कहीं पर लोग पटाखे जलाकर आतिशबाजी करते हैं तो कहीं पर पार्टी करते हुए नए साल की शुरुआत की जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक देश ऐसा भी है जहां रंग बिरंगी अंडरवियर पहनकर लोग नए साल का जश्न मनाते हैं. चलिए आज हम इस देश के बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में सीवर साफ करते वक्त हर साल जान गंवाते हैं सैकड़ों लोग, जानें पाकिस्तान में कैसे होता है यह काम?

इन देशों में रंग बिरंगी अंडरवियर पहनकर मनाते हैं नए साल का जश्न

ब्राजील: ब्राजील में नए साल की पूर्व संध्या पर समुद्र तट पर जश्न मनाया जाता है. लोग सफेद कपड़े पहनते हैं और समुद्र में सात छलांग लगाते हैं. इस दौरान वे अपनी मनोकामनाएं भी करते हैं. इसके बाद वे रंगीन अंडरवियर पहन लेते हैं.

बोलीविया: बोलीविया में भी नए साल की पूर्व संध्या पर रंगीन अंडरवियर पहनने की परंपरा है. यहां लोग लाल रंग का अंडरवियर पहनकर प्यार की कामना करते हैं.

वेनेजुएला: वेनेजुएला में भी नए साल की पूर्व संध्या पर रंगीन अंडरवियर पहनने की परंपरा है. यहां लोग पीले रंग का अंडरवियर पहनकर धन प्राप्ति की कामना करते हैं.

यह भी पढ़ें: किसी देश को कैसे मिलती है तूफान का नाम चुनने की जिम्मेदारी, क्या इसकी भी है कोई लिस्ट?

क्या है इस पंरपरा का इतिहास?

इस परंपरा की शुरुआत कैसे हुई, इसके बारे में कोई निश्चित जानकारी नहीं है. कुछ लोगों का मानना है कि यह परंपरा प्राचीन रोम से आई है, जहां लाल रंग को शुभ माना जाता था. वहीं कुछ लोग मानते हैं कि यह परंपरा अफ्रीका से आई है, जहां लाल रंग का उपयोग बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता था.

यह भी पढ़ें: तूफान दाना की रफ्तार 100 किमी प्रतिघंटे के पार, जानें कितनी तेज हवा में उड़ जाता है इंसान



Source link

x