People Crowds Gather To Watch Doordarshan Flop Show Jaspal Bhatti Beat All Tv SerialDoordarshan Flop Show When Come On Tv People Crowds Gather Jaspal Bhatti Beat All Tv Serial


दूरदर्शन के इस फ्लॉप शो को देखने के लिए जमा हो जाती थी लोगों की भीड़, बड़े-बड़े सीरियल्स की हिला दी थी नींव

इस कॉमेडी शो को देखने के लिए लग जाती थी भीड़, फोटो- youtube/ADITYA ARORA

नई दिल्ली:

Doordarshan Flop Show: दूरदर्शन में आने वाले सीरियल आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं. फिर वो  महाभारत हो, रामायण हो या फिर 90 के दशक में बच्चों का फेवरेट शक्तिमान. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं दूरदर्शन पर आने वाले एक ऐसे कॉमेडी शो की जिसके बारे में सोचकर ही आपके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाएगी. इस शो का जलवा कुछ ऐसा था कि इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती थी. इस कॉमेडी शो ने उस समय प्रसारित होने वाले कई बड़े बड़े शोज की नींव हिला दी थी. सिस्टम पर सटायर वाले इस शो का नाम भले ही फ्लॉप शो था लेकिन शो पूरी तरह से हिट था. मई 1989 में एयर होने वाले इस शो के समय दूरदर्शन पर बुनियाद से लेकर नुक्कड़ और  ये जो है जिंदगी जैसे सुपर हिट सीरियल चल रहे थे. लोग इस शो का इंतजार करते और पूरी फैमिली के साथ ठहाके लगाते. यहां तक कि यू ट्यूब पर कुछ लोग अब भी इस शो का मजा लेते हैं. कॉमेडियन जसपाल भट्टी ने इस शो को डायरेक्ट किया था और वही शो में बेहतरीन अदाकारी करते नजर आए थे.

यह भी पढ़ें

पत्नी के साथ आए नज़र 

जसपाल भट्टी और उनकी पत्नी सविता भट्टी  ने शो में पति पत्नी का ही किरदार निभाया था.  शो में  सुनील ग्रोवर भी थे. शो के सभी एक्टर्स की कॉमेटिक टाइमिंग इतनी जबरदस्त थी कि लोगों की नजरें टीवी पर से हटती नहीं थीं. शो में काफी मजेदार ढंग से समर्पण लिखकर आता था, ‘यह एपिसोड समर्पित है सरकारी चीजों का दुरुपयोग करने वाले उन अफसरों के नाम जिनके निजी स्वार्थ ने हमें यह एपिसोड बनाने के लिए प्रेरित किया.शो की खास बात ये थे कि इसके हर एपिसोड में अलग-अलग सामाजिक मसले को उठाया जाता था.शो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज भी लोग यू ट्यूब पर इस शो को चाव से देखते हैं.

उल्टा पुल्टा से हुई टीवी पर शुरुआत

ट्रियूब्न में बतौर कार्टूनिस्ट काम करने वाले जसपाल भट्टी ने उल्टा पुल्टा सीरियल से टीवी पर कदम रखा था. उनका सीधा साधा अंदाज लोगों को खूब पसंद आया. बतौर एक्टर ही नहीं बल्कि जसपाल भट्टी बतौर डायरेक्टर प्रोड्यूसर, व्यंग्यकार और फिर बेहतरीन कॉमेडियन भी बने. आज जसपाल भट्टी भले ही हमारे बीच ना हों लेकिन वो अपने पीछे फैंस के मन में कभी ना भूल पाने वाली यादें छोड़ कर गए हैं.



Source link

x