people like the amazing taste of dahi walla of chatori chaat – News18 हिंदी


विकाश कुमार/ चित्रकूट: प्रभु श्री राम की तपोस्थली धर्म नगरी चित्रकूट अपने खूबसूरत स्थानों और बेहतरीन स्वाद के लिए जाना जाता है. यहां आपको खाने-पीने के एक से बढ़कर एक आइटम मिल जाएंगे. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे डिश के बारे में बताएंगे. जिसका आनंद लेने के लिए दूर-दूर से लोगों का जमावड़ा इस दुकान पर पहुंचता है. चित्रकूट की एक दुकान में कई मसालों को डालकर लाजवाब कुल्हड़ वाला दही वड़ा बनाया जाता है. जो एक बार यहां का दही बड़ा खा लेता है. वह तारीफ किए बिना खुद को नहीं रोक पाता है और दोबारा इस दुकान पर जरूर आता है.

हम बात कर रहे हैं चित्रकूट के मानिकपुर गांधीनगर तिगलिया बाजार के पास खुली चटोरी चाट की. इस दुकान में कुल्हड़ में दिया जाने वाले दही वड़े का स्वाद इतना लाजवाब है कि लोग इसको खूब पसंद करते हैं. जो एक बार इस दही वड़े को खा लेता है. वह दोबारा इस दुकान पर जरूर आता है.आपको बता दें कि यहां बनने वाले दही वड़ा को खास तरीके के मसाले वाला आइटमो को डालकर तैयार किया जाता है.जो खाने वाले लोगो को खूब पसंद आ रहा है.

ऐसे तैयार होता है दही वड़ा
दुकान के मालिक उज्वल गुप्ता के बताया कि यह दही वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले दाल को 8 घंटे भिगोया जाता है. उसके बाद उड़द और मूंग की दाल को मिक्स कर मिक्सर में पीस लिया जाता है. उसकी गोल गोल गोली बना के उसको तेल में फ्राई कर के हिग के पानी में उसको शोप किया जाता है. इसके बाद क्रीम वाली दही में इसको भिगा दिया जाता है. फिर इसको मीठी चटनी,नमक,मिर्च,धनिया,हाथ से बनाए कुछ मसालों को डालकर इसको तैयार कर के कस्टमर को दिया है.जो लोगो को खूब पसंद आता है.

25 रुपए है रेट
दुकानदार ने आगे की जानकारी देते हुए बताया की हमारे यहां मिलने वाले कुल्हड़ वाले दही वड़ा का रेट 25 रुपए रखा गया है. हमारी दुकान तिगालिया बाजार के पास शाम 4 बजे से 10 बजे तक खुलती है, जो भी एक बार हमारी दुकान में इस दही बड़े को खाता है वह दोबारा जरूर इस दुकान में आता है.

Tags: Chitrakoot News, Local18



Source link

x