Photo Will Be Clicked If The Signal Is Broken Chennai Police Was Being Praised For The New System, The Number Messed Everything Up


सिग्नल तोड़ा तो खिंच जाएगी फोटो, नई व्यवस्था के साथ चेन्नई पुलिस की हो रही थी तारीफ, नंबर ने सब गड़बड़ कर दिया

ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन कितनी कोशिशें करता है ये किसी से छिपा नहीं है. खासतौर से सिग्नल पर. अधिकांश लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सिग्नल की कोई परवाह नहीं होती. लाइट रेड हो या ग्रीन उन्हें बस रुकना मंजूर नहीं होता. गाड़ियों के बीच में अड़ कर और ट्रैफिक पुलिस के चुंगल से बच कर वो भाग निकलने की पूरी कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों को अब सजा देने की जगह उनकी फोटो चस्पा की जा सकती है. एक वायरल वीडियो के बाद सिग्नल ब्रेकर्स के लिए ऐसे इंतजाम करने पर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें

सिग्नल तोड़ा तो खिंचेगी फोटो

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक सड़क दिखाई देती है. जहां पोल पर स्क्रीन है. इस स्क्रीन पर एक तस्वीर नजर आती है और बगल से कैप्शन आता है कि ये रेड सिग्नल क्रॉस करके निकले हैं. इसके बात गाड़ी का नंबर, फाइन की रकम, डेट और समय भी लिखा आता है. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है एविएटर अनिल चोपड़ा नाम के ट्विटर हैंडल ने और कैप्शन में दिल्ली को भी ऐसा करने की सलाह दी है. कैप्शन के मुताबिक चेन्नई में इस तरह से सिग्नल तोड़ने वालों के चेहरे को सिग्नल पर डिस्प्ले करने की व्यवस्था शुरू हो चुकी है.

नंबर में दिखी बड़ी गड़बड़

ये तरीका शायद सिग्नल तोड़ने वालों के लिए सजा हो सकता है लेकिन यूजर्स इस पर एक राय नहीं है. कुछ यूजर्स का कहना है कि सजा तक तो ठीक है लेकिन ये तो प्राइवेसी के खिलाफ है. एक यूजर ने लिखा है कि ऐसा हुआ तो डेमोक्रेसी और चीन में क्या अंतर रह जाएगा. एक यूजर ने इसे फेक वीडियो भी करार दिया है. यूजर के मुताबिक ये नंबर देख कर ही कहा जा सकता है कि वीडियो फेक है. एक यूजर ने लिखा कि वो चेन्नई में ही है, वहां ऐसा कुछ नहीं है. हालांकि कुछ यूजर्स ने ट्रैफिक रूल्स के लिए सख्ती को सही भी ठहराया है.





Source link

x