Pigmentation Kaise Hataye Pigmentation Kaise Door Kare How To Make Pigmentation Removal Face Pack Home Remedy


हल्दी में मिलाकर लगा लें ये चीज, दूर हो जाएगा पिगमेंटेशन, चमकने लगेगा चेहरा

Pigmentation Removal Cream: हल्दी पिगमेंटेशन दूर करने में मदद करती है.

Pigmentation Removal Face Pack: कोई नहीं चाहता है कि उसके चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बे हों. हर किसी को चाहिए कि उसकी स्किन बिल्कुल क्लियर और पिंपल फ्री रहे. लेकिन आज कल की लाइफस्टाइल और प्रदूषण की वजह से हमारी स्किन पर पिगमेंटेशन की समस्या शुरू हो जाती है और इससे बच पाना बेहद मुश्किल होता है. अगर ये आपके फेस पर फैल जाते हैं तो इससे आपकी स्किन डल नजर आने लगती है. अगर आप भी पिगमेंटेशन की समस्या से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं होममेड क्रीम बनाने का तरीका जो आपके पिगमेंटेशन की समस्या को दूर कर सकता है. सबसे अच्छी बात यह है कि इसको बनाने के लिए आपके किचन में ही सारी चीजें मौजूद हैं. 

पिगमेंटेशन दूर करने वाला होममेड फेस पैक ( Pigmentation Removal Home Made Face Pack)

हल्दी फेस पैक 

यह भी पढ़ें

स्किन को ग्लोइंग और क्लियर बनाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह फेस पर होने वाले पिंपल्स और दाग-धब्बों को दूर करने में मदद कर सकता है. इसकी मदद से आप पिगमेंटेशन की समस्या से भी बच सकते हैं. 

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक कटोरी में हल्दी पाउडर लें अब इसमें शहद को मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पैक को पूरे चेहरे पर अच्छे से लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर फेस को धोकर साफ कर लें. हफ्ते में 2 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

टमाटर बेसन फेस पैक 

टमाटर और बेसन से बना फेस पैक भी आपकी स्किन में होने वाली पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है. यह फेस पर होने वाली टैनिंग, दाग-धब्बों को कम करने में भी लाभदायी होता है. इसको बनाने के लिए आप एक कटोरी में पिसा हुआ टमाटर का पेस्ट लें और अब इसमें बेसन को मिला लें. अब इसमें आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. इस पैक को अपने फेस पर लगाकर लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब अपने फेस को धोकर साफ कर लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में 2 बार फेस पर लगाएं. यह स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ पिगमेंटेशन को दूर करने में भी मदद कर सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

बिहार में दरभंगा AIIMS पर सियासत, केंद्र और राज्य सरकार में जुबानी ‘जंग’



Source link

x