pm kisan yojana: किसान आंदोलन के बीच केंद्र का बड़ा दांव? PM-Kisan की अगली खेप 25 को जारी करेंगे नरेंद्र मोदी, 8 करोड़ अन्नदाता होंगे लाभान्वित

PM Kisan Yojana; PM Kisan Samman Nidhi: कृषि मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को पीएम-किसान की अगली किस्त में करीब 18,000 करोड़ रुपये जारी करेंगे।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन के बीच, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत सरकार ने 25 दिसंबर को पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त ट्रांसफर करने का ऐलान किया है। कहने का मतलब ये है कि पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा 25 दिसंबर को किसानों के खातों में आ जाएगा।

18 हजार करोड़ रुपये: कृषि मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को पीएम-किसान की अगली किस्त में करीब 18,000 करोड़ रुपये जारी करेंगे। इससे 8 करोड़ किसानों को फायदा होगा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी कुछ किसानों से बात भी करेंगे। आपको बता दें कि 25 दिसंबर को क्रिसमस और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती भी है।

कैसे मिलेगी जानकारी: अगर आपके बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है तो मैसेज के जरिए जानकारी मिल जाएगी कि सरकार ने ​पैसे ट्रांसफर किए या नहीं। इसके अलावा आप https://pmkisan.gov.in/ की वेबसाइट पर जाकर Beneficiary Status कैटेगरी को क्लिक कर देख सकते हैं।

यहां आपको आधार नंबर, मोबाइल नंबर या अकाउंट नंबर एंटर करना होगा। इसके बाद ही जानकारी मिल सकती है। PM-Kisan का हेल्पलाइन नंबर 011-24300606 है। आप इस नंबर पर कॉल कर किसी भी तरह की मदद ले सकते हैं।

x