PM Modi Interacts With Students Of IIT-Delhis Abu Dhabi Campus – PM मोदी ने आईआईटी-दिल्ली के अबू धाबी परिसर के छात्रों के साथ बातचीत की


PM मोदी ने आईआईटी-दिल्ली के अबू धाबी परिसर के छात्रों के साथ बातचीत की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), दिल्ली के अबू धाबी परिसर के छात्रों के पहले बैच के साथ बातचीत की और इसे भारत तथा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय करार दिया. दो-दिवसीय यूएई यात्रा के पहले दिन मोदी ने छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि यह न केवल भारत और यूएई के बीच द्विपक्षीय सहयोग में एक नया अध्याय शुरू करता है, बल्कि दोनों देशों के युवाओं को भी एक साथ लाता है.

यह भी पढ़ें

फरवरी 2022 में संयुक्त अरब अमीरात में आईआईटी, दिल्ली के एक परिसर के उद्घाटन की परिकल्पना दोनों देशों के नेतृत्व द्वारा की गई थी. यह परियोजना, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली और अबू धाबी शिक्षा एवं ज्ञान विभाग (एडीईके) के बीच एक संयुक्त सहयोग का परिणाम है, जिसका उद्देश्य वैश्विक स्तर पर छात्रों को गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करना है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘यह अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी, अनुसंधान और नवाचार के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच साझेदारी को भी बढ़ावा देगा.’ पहला शैक्षणिक कार्यक्रम- ऊर्जा संक्रमण और स्थिरता में परास्नातक- इस वर्ष जनवरी में शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें:- 
बिलकीस बानो केस में गुजरात सरकार ने SC से की फैसले से “कड़ी टिप्पणियां” हटाने की मांग

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x