PM Modi Says Deeply Saddened By The Incident, Whoever Is Found Guilty Will Not Be Spared – हादसे पर बात करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कहा – जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा



5rkj9pj8 pm PM Modi Says Deeply Saddened By The Incident, Whoever Is Found Guilty Will Not Be Spared - हादसे पर बात करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कहा - जो भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा

पीएम मोदी प्रेस से बात करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि, ”अनेक राज्यों के नागरिकों ने इस यात्रा में कुछ न कुछ गंवाया है. जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और वेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है. जिन परिवार जनों को इंज्युरी हुई है, उनके लिए भी, सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. जो परिजन हमने खोए हैं, वो वापस नहीं लाय पाएंगे, लेकिन सरकार उनके दुख में, परिजनों के दुख में उनके साथ है.”   

उन्होंने कहा कि, ”सरकार के लिए यह घटना अत्यंत गंभीर है. हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसको सख्त से सख्त सजा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा.”   

पीएम मोदी ने कहा कि, ”ओडिशा सरकार, यहां के प्रशासन के सभी अधिकारियों ने इस परिस्थिति में, अपने पास जो भी संसाधन थे, लोगों की मदद करने का प्रयास किया. यहां के नागरिकों का भी ह्रदय से अभिनंदन करता हूं, उन्होंने इस संकट की घड़ी में, चाहे ब्लड डोनेशन का काम हो, चाहे रेसक्यू ऑपरेशन में मदद की बात हो, जो भी उनसे बन पड़ता था, उन्होंने करने का प्रयास किया. खास तौर पर इस क्षेत्र के युवकों ने रात भर मेहनत की है. मैं इस क्षेत्र के नागरिकों का भी आदरपूर्वक नमन करता हूं. उनके सहयोग के कारण ऑपरशन को तेज गति से आगे बढ़ा पाए.”

प्रधानमंत्री ने कहा कि, ”रेलवे ने पूरी शक्ति, पूरी व्यवस्थाएं रेस्क्यू ऑपरेशन में, आगे रिलीफ के लिए और जल्द से जल्द ट्रैक रीस्टोर हो, यातायात का काम तेज गति से फिर से हो, इन तीनों दृष्टि से सुविचारित रूप से प्रयास आगे बढ़ाया.” 

पीएम मोदी ने कहा, ”एक दुख की घड़ी में मैं आज स्थान पर जाकर देखकर आया हूं, अस्पताल में भी जो घायल नागरिक थे उनसे मैंने बात की है. मेरे पास शब्द नहीं हैं इस वेदना को प्रकट करने के लिए. परमात्मा हम सबको शक्ति दे कि हम जल्द से जल्द इस दुख की घड़ी से निकलें.” 

यह भी पढ़ें –

ओडिशा ट्रेन हादसा : 261 की मौत, पीएम मोदी ने किया घटनास्थल का दौरा, जानिए घटना से जुड़ी 10 बातें

Balasore Train Accident : घायलों से मिलने कटक के अस्पताल पहुंचे पीएम मोदी, इससे पहले घटनास्थल का भी किया था दौरा



Source link

x