PM Modi US Visit | PM Modi US Visit: एंटनी ब्लिंकन बोले


Modi In US 2023: संयुक्त राज्य अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार (23 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में लिए लंच का आयोजन किया. इस दौरान विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मशहूर सिंगर दिलजीत दोसांझ का जिक्र किया. 

सभागार में मौजूद लोगों को सेबोधित करते हुए ब्लिंकन ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका में, भारत हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा है. हम मिंडी कलिंग की कॉमेडी पर हंसते हैं और कोचेला में दिलजीत दोसांझ की धुन पर नाचते हैं.” विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने आगे कहा कि अमेरिका और भारत अपरिहार्य साझेदार बन गए हैं. चाहे हम इसे अमेरिका का स्वप्न कहें या भारत का स्वप्न… हमारे लोग अवसर पर भरोसा करते हैं.

‘अमेरिकी सपना कहें या भारतीय सपना’
एंटनी ब्लिंकन ने कहा, “चाहे हम इसे अमेरिकी सपना कहें या भारतीय सपना.. हमारे लोग अवसर में गहराई से विश्वास करते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कौन हैं या हम कहां से आते हैं, हम अपने आप से कुछ और बना सकते हैं.” उन्होंने कहा “अमेरिका और भारत की साझा आशाओं के लिए” एक प्रार्थना प्रस्तुत की है. 

पीएम मोदी ने क्या कहा?
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, “हमारी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने में आपका योगदान अविश्वसनीय रहा है. भारत और अमेरिका ने रक्षा एवं रणनीतिक क्षेत्रों में आपसी सहयोग का दायरा और बढ़ाया है. भारत और अमेरिका नई एवं उभरती प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों में नए विश्वास के साथ काम कर रहे हैं.”

उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी लंच में शामिल हुए. एंटनी ब्लिंकन ने आगे कहा, “अमेरिका में, भारत हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा है. हम समोसे के साथ झुंपा लाहिड़ी के उपन्यासों का आनंद लेते हैं. हम खुद को कम फिट और स्वस्थ रखने के लिए योग करते हैं.”

ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: पीएम मोदी के लिए कमला हैरिस ने किया लंच का आयोजन, बोले-…ये मधुर धुन हमारे लोगों के बीच संबंधों से बनी है



Source link

x