Police Jobs 2024 apply for bumper posts today HSSC Constable Jobs 2024


HSSC Constable Recruitment 2024: पुलिस में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने राज्य में 5600 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम डेट 1 अक्टूबर 2025, शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और जो इस भर्ती के लिए योग्य हैं, वे बिना किसी देरी के आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर या दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर फॉर्म भर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के जरिए राज्य में कुल 5600 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से 4000 पद मेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए, 600 पद फीमेल कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए और 1000 पद इंडियन रिजर्व बटालियन के लिए निर्धारित हैं. ध्यान रहे कि आज शाम 5 बजे के बाद आवेदन की विंडो बंद कर दी जाएगी. अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से भी अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल का रिजल्ट चेक करने के लिए ये एक लिंक रखें अपने पास, क्लिक करते ही खुल जाएगा पेज

HSSC Constable Recruitment 2024: जरूरी योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10+2 (12वीं) उत्तीर्ण होना आवश्यक है. इसके अलावा, उम्मीदवार ने 10वीं कक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ी होनी चाहिए. अभ्यर्थियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को किसी प्रकार का अतिरिक्त वेटेज नहीं दिया जाएगा.

HSSC Constable Recruitment 2024: उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 सितंबर 2024 के अनुसार की जाएगी. इस अभियान के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान से छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के जिस कॉलेज से पढ़े हैं शाहरुख खान, क्या उसकी फीस जानते हैं आप?

HSSC Constable Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

  • स्टेप 1: एचएसएससी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार जरूरी डिटेल्स दर्ज करें.
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार मांगे दस्तावेज अपलोड करें.
  • स्टेप 5: अब उम्मीदवार आवेदन पत्र को चेक कर लें.
  • स्टेप 6: उम्मीदवार इसके बाद फॉर्म सबमिट कर दें.
  • स्टेप 7: कैंडिडेट्स आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें.
  • स्टेप 8: फिर अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

डायरेक्ट लिंक की मदद से करें आवेदन

यह भी पढ़ें- UPSC Success Story: कई बार असफलताओं का किया सामना, लेकिन जज्बे ने बना दिया बड़ा अफसर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x