Positive Story: शाबाश बिहार की बेटियों! क्रिकेट में सिर्फ लड़के नहीं लड़कियां भी आगे! चेन्नई में ये 3 बेटियां दिखाएंगी दम


रिपोर्ट- गोविंद कुमार 

गोपालगंज. बिहार में भी अब धीरे-धीरे खेल का बेहतर माहौल बनाया जा रहा है. तभी तो बिहार के गोपालगंज जिले के मुकेश कुमार और पटना के ईशान किशन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी खास पहचान बना रहे हैं. वहीं बिहार में खेल को लेकर बदलते माहौल के बाद बेटियां भी इस क्षेत्र में अपना बड़ा मुकाम बढ़ने के लिए आगे बढ़ रही हैं. इसी क्रम में बिहार के गोपालगंज की तीन महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने बिहार की अंडर-19 टीम में अपनी जगह बनाकर जिले का नाम रोशन किया है.

बता दें, बिहार की 3 बेटियां खुशबू गुप्ता, ममता पटेल और बेबी रोजी 1अक्टूबर को चेन्नई में छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी. पिछले सप्ताह पटना में आयोजित ट्रायल के दौरान, गोपालगंज के बरौली में स्थित फलक क्रिकेट एकेडमी से खुशबू और ममता ने बल्लेबाजी में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जबकि बेबी रोजी ने तेज गेंदबाजी में अपनी छाप छोड़ी. ट्रायल के दौरान उनके प्रदर्शन को देखकर चयनकर्ताओं ने उन्हें बिहार टीम में शामिल करने का निर्णय लिया.

क्रिकेट प्रेमियों में खुशी

वहीं तीनों बेटियों की इस सफलता पर गोपालगंज के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. परिवार और दोस्तों के अलावा, जिले भर के क्रिकेट प्रेमियों ने इन खिलाड़ियों को बधाई दी है. चयनित होने के बाद, तीनों खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत कर रही हैं ताकि आगामी मैच में वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें.

बेटियों को 1 अक्टूबर का इंतजार

अब अब गोपालगंज वासियों को अब 1 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार है, जब ये खिलाड़ियां अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगी. गोपालगंज की इन बेटियों ने साबित कर दिया है कि वे क्रिकेट के मैदान पर भी परचम लहराने के लिए तैयार हैं. बिहार में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों के प्रति भी महिला खिलाड़ियों का पहले की तुलना में अधिक रुझान देखने को मिल रहा है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news



Source link

x