Pratapgarh News : आकाशीय बिजली ने बुझाए तीन घरों के चिराग, कड़कड़ाकर गिरी और ले ली एक साथ 3 मजदूरों की जान


प्रतापगढ़. राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. वहां बारिश में पेड़ की शरण लेकर खड़े तीन मजदूरों की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण वहां पहुंचे और पुलिस प्रशासन को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को कब्जे में ले लिया. बाद में पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया. आकाशीय बिजली की चपेट में आए तीनों मजदूर एक ही इलाके के रहने वाले थे.

जानकारी के अनुसार यह हादसा प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट के घंटाली थाना इलाके में शुक्रवार को दोपहर बाद हुआ. उस समय वहां तेज बारिश हो रही थी. थानाधिकारी सोहनलाल मीणा ने बताया कि थाना इलाके के आतमना पाड़ा गांव में लोग खेतों में घास कटाई कर रहे थे. उस समय तेज बारिश होने लगी. इस पर खेतों में काम रहे तीन मजदूरों ने भागकर एक पेड़ के नीचे शरण ले ली. उसी दौरान पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी. इससे वहां खड़े मकनिया मीणा, सेवा मीणा और साहेली मीणा की मौके पर मौत हो गई.

मजदूरों के परिजनों में मचा कोहराम
वहां काम रहे अन्य मजदूरों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी. इस पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन को घटना की जानकारी दी. इस पर घंटाली थाना पुलिस और तहसीलदार अपूर्व गौतम वहां पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों से पूरे मामले की जानकारी लेकर शवों को पीपलखूंट के सरकारी अस्पताल पहुंचाया. हादसे के बाद मजदूरों के परिजनों में कोहराम मच गया.

आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है
राजस्थान में इस बार आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. आकाशीय बिजली गिरने के हादसों में कई बार एक ही परिवार के तीन-तीन, चार-चार लोगों की जानें जा चुकी हैं.

FIRST PUBLISHED : September 7, 2024, 09:08 IST



Source link

x