Prime Minister Narendra Modi Reached Varanasi Will Launch Many Development Projects Today – पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे पर, 13,000 करोड़ की देंगे सौगात



bu6so93g modi Prime Minister Narendra Modi Reached Varanasi Will Launch Many Development Projects Today - पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे पर, 13,000 करोड़ की देंगे सौगात

वह करीब सवा ग्यारह बजे संत गुरू रविदास जन्मस्थली पर ‘पूजा’ एवं ‘दर्शन’ करेंगे. उसके बाद वह संत गुरू रविदास के 647वें जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार देर रात ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘काशी पहुंचने पर (मैंने) शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया. इस परियोजना का हाल में उद्घाटन किया गया और यह शहर के दक्षिणी हिस्से के लोगों के लिए काफी मददगार रहा है.”

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ विकसित भारत के संकल्प को मूर्त रूप देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी निरंतर दृढ़ता के साथ क्रियाशील हैं. उसी कड़ी में वह कल वाराणसी जनपद में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न लोक-कल्याणकारी विकास परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं. शिक्षा, सड़क, उद्योग, पर्यटन, वस्त्र और स्वास्थ्य क्षेत्रों से जुड़ी ये परियोजनाएं ‘विकसित भारत’ के ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना की सिद्धि में अत्यंत सहायक होंगी.”

अधिकारियों ने बताया था कि मोदी रविदास की भव्य मूर्ति का अनावरण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वह करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। फिर वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमूल के सबसे बड़े संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे. इस परियोजना से करीब एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. इस डेयरी के शुरू होने से पूर्वांचल के किसानों और गौपालकों की आमदनी भी दोगुनी होगी. कंपनी दुग्ध उत्पादकों को वर्ष के अंत में अपने लाभांश का कुछ प्रतिशत भुगतान भी करेगी.

बयान के मुताबिक, 2014 के बाद से, प्रधानमंत्री ने सड़क, रेल, विमानन, पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, शहरी विकास और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए कई विकास परियोजनाएं शुरू करके वाराणसी और इसके आसपास के क्षेत्रों के कायाकल्प पर ध्यान केंद्रित किया है. इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

वाराणसी की सड़क कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए, प्रधानमंत्री एनएच-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड के चार लेन सहित कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

इस क्षेत्र में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री सेवापुरी में एचपीसीएल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, यूपीएसआईडीएएग्रो पार्क करखियांव में बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई; यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क, करखियांव में विभिन्न बुनियादी ढांचे का कार्य और बुनकरों के लिए रेशमी कपड़ा छपाई सामान्य सुविधा केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : …जब वाराणसी में आधी रात निरीक्षण पर निकले PM मोदी, साथ में दिखे CM योगी

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी 6 मार्च को जाएंगे पश्चिम बंगाल, संदेशखाली के पास करेंगे महिला सम्मेलन को संबोधित

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x