Privileges Committee Meeting On August 18 In Connection With The Suspension Of Adhir Ranjan Chowdhury – अधीर रंजन चौधरी के निलंबन मामले में विशेषाधिकार समिति की 18 अगस्‍त को बैठक


अधीर रंजन चौधरी के निलंबन मामले में विशेषाधिकार समिति की 18 अगस्‍त को बैठक

अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया था. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ शिकायत पर संसद की विशेषाधिकार समिति की शुक्रवार को दोपहर साढ़े 12 बजे बैठक होगी. कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बोलते समय अपनी टिप्‍पणियों को लेकर लोकसभा से सस्‍पेंड कर दिया गया था. विशेषाधिकार समिति की इस बैठक में अधीर रंजन चौधरी को नहीं बुलाया जाएगा. लोकसभा सचिवालय के बुलेटिन में विशेषाधिकार समिति की बैठक के एजेंडे से यह जानकारी मिली है. 

यह भी पढ़ें

जानकारी के मुताबिक, बैठक के दौरान इस पर चर्चा की जाएगी कि अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ मामले में कैसे आगे बढ़ा जाए. 

इसमें कहा गया है, “सदन और आसन का निरादर करते हुए सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा जानबूझकर और बार बार किये जाने वाले अशोभनीय आचरण के मद्देनजर 10 अगस्त 2023 से सदन की सेवाओं से उन्हें निलंबित किये जाने के प्रस्ताव पर 18 अगस्त को चर्चा की जायेगी.”

इस मामले की आगे जांच और सदन को रिपोर्ट करने के लिए विशेषाधिकार समिति को सौंपा गया है. बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह विशेषाधिकार समिति के अध्‍यक्ष हैं. 

अधीर रंजन चौधरी के साथ ही स्‍पीकर ने बलिया से भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह के व्यवहार पर भी आपत्ति जताई थी. हालांकि वीरेंद्र सिंह ने माफी मांग ली थी, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं अधीर रंजन चौधरी को निलंबित कर दिया गया था. 

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने इससे जुड़ा एक प्रस्ताव लोकसभा में पेश किया था जिसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दी थी. इससे पहले, कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के सदस्य सदन से बहिर्गमन कर चुके थे. 

ये भी पढ़ें :

* निलंबित सदस्य संसदीय समिति की बैठकों में नहीं हो सकेंगे शामिल

* अजीब स्थिति है, पहले फांसी पर चढ़ा दिया और फिर मुकदमा चलाएंगे : अधीर रंजन चौधरी

* “उन्होंने सिर्फ यही कहा…”: मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा से सस्पेंड किए गए सांसद का किया बचाव

Featured Video Of The Day

ईडी ने जयंत पाटिल के भाई को नोटिस भेजा, शरद पवार ने दिया बयान



Source link

x