Priyadarshan To Atlee These South Directors Gave Superhit Bollywood Movies Here Is The List


साउथ के इन डायरेक्टर्स का बॉलीवुड में भी रहा बोलबाला, बनाई एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्म

साउथ के इन डायरेक्टर्स ने बॉलीवुड में भी मचाया धमाल

नई दिल्ली :

जब भी बॉलीवुड की बात आती है तो साउथ इंडस्ट्री का जिक्र करना भी जरूरी हो जाता है. यूं तो पिछले कुछ सालों में साउथ की सुपरहिट फिल्मों ने बॉलीवुड के भी ऑडियंस को अपनी ओर खींच लिया है. इतना ही नहीं विदेशों में भी साउथ की फिल्मों ने धमाल मचा दिया है. साउथ के कई डायरेक्टरों की बात करें तो कहा जा सकता है कि वो बॉलीवुड की नब्ज भी पहचानते हैं. साउथ में ऐसे कई फिल्म निर्देशक हैं, जिन्होंने भाषा की सीमाएं पार कर बॉलीवुड के लिए सुपरहिट फिल्में बनाई हैं. चलिए आज ऐसे ही साउथ इंडियन डायरेक्टरों की बात करते हैं, जो बॉलीवुड के लिए फिल्में बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें

संदीप रेड्डी बांगा (Sandeep Reddy Banga)

संदीप रेड्डी बांगा साउथ के सुपरहिट निर्देशक हैं. उनकी फिल्म अर्जुन रेड्डी जब सुपहिट हो गई तो उन्होंने इसी की तर्ज पर बॉलीवुड के लिए कबीर सिंह बनाई. इस फिल्म में शाहिद कपूर ने काम किया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. संदीप केवल कबीर सिंह पर ही नहीं रुके हैं, इसी साल के आखिर में उनकी हिंदी फिल्म एनिमल भी सिनेमाघरों में आ रही है. 

प्रियदर्शन  (Priyadarshan)

बॉलीवुड में जब भी सिचुएशनल कॉमेडी फिल्मों की बात आती है तो ‘हेरा-फेरी’ का का नाम अव्वल होता है. इस फिल्म को साउथ के मशहूर फिल्म निर्देशक प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था. गजब की सिचुएशनल कॉमेडी के लिए पॉपुलर हो चुके प्रियदर्शन हेरा फेरी के अलावा हंगामा, अक्षय कुमार की भूल भुलैया, हलचल, भागमभाग और ढोल जैसी फिल्में बनाकर कामयाबी पा चुके हैं. 

ए आर मुरुगदास (A R Murugadoss)

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म गजनी का निर्देशन साउथ के ही फिल्म निर्देशक ए आर मुरुगदास ने किया था. पहले ये फिल्म साउथ में बनी और फिर इसी स्क्रिप्ट पर हिंदी में जब काम किया गया तो कमाल हो गया. 

प्रभु देवा (Prabhu Deva)

प्रभुदेवा यूं तो एक्टिंग और डांस के लिए मशहूर हैं लेकिन सलमान खान के करियर को फिर से ऊपर उठाने के लिए उनका बड़ा योगदान है. प्रभु देवा ने सलमान की कमबैक फिल्म वॉन्टेड को निर्देशित किया और सलमान खान का करियर फिर से स्थापित हो गया था. 

एटली कुमार (Atlee Kumar)

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म जवान के टीजर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. आपको बता दें कि शाहरुख खान की इस फिल्म का निर्देशन साउथ के ही यंग डायरेक्टर एटली कुमार ने किया है.

ये भी देखें: मनीषा कोइराला, उर्वशी रौतेला और पलक तिवारी एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट



Source link

x