PTI President Parvez Elahi Re Arrested Soon After Release


Parvez Elahi: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही को उनके रिहाई के तुरंत बाद फिर गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें लाहौर की एक जिला अदालत के बाहर फिर से गिरफ्तार किया गया. भ्रष्टाचार रोधी प्रतिष्ठान (एसीई) पंजाब ने गुजरांवाला में उनके खिलाफ दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में पीटीआई नेता को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया. 

जिओ न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, इलाही को गुजरांवाला ले जाया जा रहा है. जहां उन्हें शनिवार (03 जून) को भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में पेश किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इलाही के खिलाफ गुजरांवाला और गुजरात में अरबों रुपये के भ्रष्टाचार के दो मामले दर्ज हैं.

पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा : PTI

परवेज इलाही को फिर से हिरासत में लिए जाने पर पीटीआई ने प्रतिक्रिया दी है. पीटीआई का दावा है कि इलाही को पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है. यही वजह है कि उनके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि इससे पहले इलाही को भ्रष्टाचार निरोधक प्रतिष्ठान (एसीई) के अधिकारियों ने गुरुवार को उनके आवास के पास से गिरफ्तार किया था. फिर शुक्रवार को लाहौर की जिला अदालत ने इलाही को बरी कर दिया. 

इलाही के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं 

इलाही की गिरफ्तारी के मामले में कोर्ट ने माना कि उनके खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं थे. इसलिए उन्हें तत्काल रिहा किया जाए. कोर्ट ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कोई आरोप लगाने से पहले जांच और पूछताछ की आवश्यकता है. पीटीआई नेता किसी अन्य आपराधिक मामले में भी शामिल नहीं हैं. हालांकि कोर्ट ने कहा कि जांच एजेंसी सबूत मिलने के बाद पुनः उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. 

इससे पहले इलाही की गिरफ्तारी की वीडियो पीटीआई ने साझा किया था. पार्टी ने गुरुवार का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा था कि देखिए कैसे फासीवाद हावी हो रहा है? महंगाई 38% तक पहुंच गई है, बदले में सरकार पंजाब के पूर्व सीएम परवेज इलाही को गिरफ्तार कर रही है. यह बिल्कुल हास्यास्पद है. 

ये भी पढ़ें: ‘IPhones को हैक करता है अमेरिका’, रूस के कई राजनयिकों समेत हजारों फोन की हुई जासूसी



Source link

x