Purnia News: ड्राइवर की बेटी ने साइकिल रेसिंग प्रतियोगिता में जीते 2 सिल्वर मेडल, अब गोल्ड का है सपना


पूर्णिया : पूर्णिया के शारदा नगर में रहने वाले दिनेश सिंह और बिंदु देवी की बेटी तान्या ने अपनी मेहनत और लगन से पूरे परिवार और शहर का नाम रोशन कर दिया है. पेशे से ड्राइवर दिनेश सिंह, जो पांच बेटियों के पिता हैं, अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं. उनकी इसी मेहनत का फल तब मिला जब तान्या ने 22 सितंबर को मोतिहारी में आयोजित राज्य स्तरीय साइकलिंग प्रतियोगिता में अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए एक साथ दो सिल्वर मेडल जीते.

तान्या ने इस प्रतियोगिता में 16 किलोमीटर की रेस को केवल 12 मिनट में पूरा कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया. यह प्रतियोगिता सितंबर में मोतिहारी में हुई थी. इस जीत के साथ ही उसने पूरे परिवार और शहर में खुशी की लहर दौड़ा दी. तान्या ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया, जिन्होंने कठिनाइयों के बावजूद उसके सपनों को उड़ान दी. तान्या ने बताया कि वह पिछले तीन वर्षों से साइकलिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रही थी और उसने कई स्थानों पर जाकर कड़ी मेहनत की थी.

पिता दिनेश सिंह, जो पांच बेटियों की देखभाल के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, उन्होंने अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर गर्व जताते हुए कहा, “तान्या की इस जीत ने मेरी सारी थकान मिटा दी. मैं हमेशा चाहता था कि मेरी बेटियां शिक्षा और खेल में आगे बढ़ें, और तान्या ने आज यह साबित कर दिया कि मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाती.”

गोल्ड मेडल जीतना है तान्या का लक्ष्य
तान्या अब अपने अगले लक्ष्य पर नजरें जमाए हुए हैं. वह राष्ट्रीय स्तर पर साइकलिंग में हिस्सा लेकर गोल्ड मेडल जीतना चाहती हैं ताकि वह अपने माता-पिता और पूर्णिया का नाम और ऊंचा कर सके. इसके लिए तान्या दिन रात मेहनत कर रही हैं. तान्या लगातार 3 वर्षों से साइकलिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता के लिए अलग अलग जगहों पर जाकर प्रैक्टिस कर रही हैं, उन्होंने सितंबर महीने में मोतिहारी में यह रेस जीती.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x