Raaj Kumar birthday special Love life Hema Malini And Meena Kumari


Raaj Kumar Love Life: दिग्गज एक्टर राज कुमार इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक थे. राज कुमार को अपनी ठसक के लिए जाना जाता था. राजकुमार की फिल्में और डायलॉग डिलीवरी खूब पसंद की जाती थी. एक्टर जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खबरों में रहे, उतना ही पर्सनल लाइफ को वो प्राइवेट रखते थे. उनके लिंकअप और अफेयर की खबरें सुनने को कम नहीं मिलती थीं.

हेमा के प्यार में थे दीवाने
लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि राज कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी प्यार में थे. राज कुमार हेमा के इतने बड़े फैन थे कि जब उन्हें लाल पत्थर में कास्ट किया गया था, तो उन्होंने डायरेक्टर FC मेहरा से वैजयंतीमाला की जगह हेमा को अपने अपोजिट कास्ट करने के लिए कहा था. लेकिन जब हेमा को लाल पत्थर का ऑफर मिला, तो उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. फिर राज ने ही हेमा को फिल्म करने के लिए मनाया था.

बॉलीवुड शादीज के मुताबिक, ऐसी खबरें भी थीं कि फिल्म रिलीज के बाद राज ने हेमा को शादी के लिए प्रपोजल भेजा था. लेकिन हेमा ने शादी के लिए इंकार कर दिया था.

राज कुमार को फिल्म पाकीजा में देखा गया था. ये मोस्ट आइकॉनिक फिल्म है. इस फिल्म में मीना कुमारी लीड रोल में थी. ऐसी खबरें थीं कि राज कुमार मीना को पसंद करने लगे थे. ऐसा कहा जाता था कि राज कुमार मीना की खूबसूरती में इतना डूबे थे कि शूटिंग के दौरान अपने डायलॉग भी भूल जाते थे. लेकिन उस वक्त मीना शादीशुदा थीं और इसी वजह से राज कुमार ने मीना से कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया.

इसके बाद राज कुमार ने एयर होस्टेस जेनिफर से शादी की. दोनों के इस शादी से तीन बच्चे पुरु राज, पाणिनी राज और वास्तविकता पंडित हैं.

ऐसी रही है जर्नी

बता दें कि राज कुमार ने सिनेमा में आने से पहले मुंबई पुलिस में काम किया. वो सब इंस्पेक्टर थे. उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. 1940s में राज कुमार मेट्रो सिनेमा में फिल्म देखने गए थे. वहां फिल्ममेकर Sohrab Modi  ने उनकी पर्सैनिलीटी से इंप्रेस होकर उन्हें फिल्म ऑफर की. लेकिन राज कुमार ने फिल्म रिजेक्ट कर दी थी. इसके बाद उन्होंने Sohrab Modi  की ही फिल्म रंगीली से डेब्यू किया था. फिल्म ने राज कुमार को रातोरात स्टार बना दिया था. उन्होंने पाकीजा, सौदागर, मदर इंडिया, पैगाम, दिल एक मंदिर, वक्त, लाल पत्थर, तिरंगा जैसी हिट फिल्में दी हैं.

ये भी पढ़ें- ‘चक दे’ की प्रीति सबरवाल के प्यार में ऐसे दीवाने हो गए थे जहीर खान, मोहब्बत में तोड़ दी थी धर्म की दीवार



Source link

x