Rahul Dravid Net Worth: राहुल द्रविड़ के पास कितनी संपत्ति, कोचिंग के अलावा कहां-कहां से होती है कमाई, कितना महंगा है घर


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कोचिंग में आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले राहुल द्रविड़ अब इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के साथ काम करते नजर आएंगे. इस धुरंधर ने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाए. कोचिंग में हाथ आजमाया तो अंडर 19 टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. इसके बाद टीम इंडिया को भी विश्व कप का खिताब दिलाया. खिलाड़ियों की नेट वर्थ सीरीज में आज हम आपको बताने जा रहे हैं राहुल द्रविड़ की कमाई.

स्पोर्ट्सकीड़ा के अनुसार, राहुल द्रविड़ की कुल संपत्ति लगभग 320 करोड़ रुपये है. द्रविड़ के शानदार क्रिकेट करियर में उन्होंने 52.31 की औसत से 164 टेस्ट मैच खेले और 39.16 की औसत से वनडे में 10,000 से ज़्यादा रन बनाए.

राहुल द्रविड़ के पास बेंगलुरु के कोरमंगला इलाके में एक बेहद खूबसूरत घर है, जिसकी कीमत तकरीबन 4.2 करोड़ रुपये है. सादगी से जीने वाले इस वर्ल्ड चैंपियन कोच के घर में सारी सुविधाएं मौजूद हैं. कोचिंग और बाकी कमिटमेंट से जब वक्त मिलता है तो द्रविड़ घर पर रहना पसंद करते हैं.

द्रविड़ के गाड़ियों का कलेक्शन
कार्टोक के अनुसार, उनके पास 2013 की पोर्श 911 कैरेरा, एक ऑडी क्यू5 और एक मर्सिडीज़-बेंज जीएलई 350 है। ये हाई-एंड गाड़ियाँ उन्हें भारत के क्रिकेट दिग्गजों में से एक बनाती हैं.

ब्रांड प्रमोशन से कितनी कमाई
राहुल द्रविड़ ने अपने पूरे करियर में कई ब्रांड का प्रचार किया है. इसमें रीबॉक, पेप्सी, किसान, कैस्ट्रॉल, हच, कर्नाटक पर्यटन, मैक्स लाइफ, बैंक ऑफ बड़ौदा, सिटीजन, स्काईलाइन कंस्ट्रक्शन, सैंसुई, जिलेट और सैमसंग शामिल हैं. इन विज्ञापनों ने उनकी आय में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जिससे उन्हें ब्रांड सौदों से लगभग 3.5 करोड़ रुपये की कमाई हुई है.

Tags: Rahul Dravid



Source link

x