Rahul Gandhi Niyay Yatra: Deputy CM Of Chhattisgarh Arun Sao Attacks On Rahul Gandhi Nyaya Yatra, Said – Congress Is Not Able To Compete With Narendra Modi – Niyay Yatra: साव ने राहुल की न्याय यात्रा पर कसा तंज, बोले- प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रही कांग्रेस


Niyay Yatra: साव ने राहुल की न्याय यात्रा पर कसा तंज, बोले- प्रधानमंत्री मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रही कांग्रेस

Bharat Niyay Yatra News: भारत जोड़ो के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अब भारत न्याय यात्रा (Bharat Niyay Yatra ) शुरू करने जा रहे है. इस यात्रा के शुरू होने से पहले ही सियासत गरमा गई है. भाजपा (BJP) ने राहुल गांधी की इस यात्रा को भी नाकाम रहने की बात कही है. राहुल गांधी की 14 जनवरी से प्रस्तावित यात्रा से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उपमुख्यमंत्री अरुण साव (Arun Sao) ने जमकर तंज कसा. उन्होंने राहुल गांधी की इस यात्रा के भी विफल रहने की भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस (Congress) को कुछ लाभ होने वाला नहीं है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra  Modi) का मुकाबला नहीं कर पा रही है.

मोदी विरोध में देश के विरोध का लगाया आरोप

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की प्रस्तावित न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि इससे पहले राहुल गांधी ने एक और यात्रा निकाली थी, उस यात्रा के बाद जो विधानसभा चुनाव हुए, उसमें पार्टी बुरी तरह हार गई. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान से कांग्रेस सरकार की चली गई. वहीं, मध्य प्रदेश में जीत के लिए बड़ी उम्मीद पाल कर बैठे थे, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला. उन्होंने आगे कहा कि इस यात्रा का भी कोई फायदा कांग्रेस को नहीं मिलने वाला है.

इस यात्रा से कुछ नहीं होगा बदलाव

साव ने कांग्रेस की लीडरशिप पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी का मुकाबला नहीं कर पा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पीएम मोदी के विरोध में देश की जनता का विरोध करने लगी है, जिसे देश की जनता पसंद नहीं करती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कुछ नहीं होने वाला है, चाहे वह कितनी भी यात्रा निकाल लें.

 14 जनवरी से 20 मार्च तक पैदल चलेंगे राहुल

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद 14 जनवरी से अब ‘भारत न्याय’ यात्रा पर निकलने वाले हैं. कांग्रेस के मुताबिक़, राहुल की यह यात्रा मणिपुर से शुरू होकर नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात से गुजरते महाराष्ट्र में मुंबई पर समाप्त होगी. इस दौरान राहुल गांधी 14 राज्यों के 85 ज़िलों से गुजरेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस यात्रा को मणिपुर की राजधानी इंफाल में हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह यात्रा 14 जनवरी से शुरू होकर 20 मार्च तक चलेगी. यानी 2024 के लोकसभा चुनाव से थोड़े दिनों पहले तक जारी रहेगी. आपको बता दें कि अब से बिल्कुल एक वर्ष पहले राहुल गांधी ने तमिलनाडु में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा की थी. 



Source link

x