Rahul Gandhi Says Muslim League Is Secular Party BJP Leaders Attacked – राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया धर्मनिरपेक्ष पार्टी, किरेन रिजिजू ने कहा- बेहद दुर्भाग्यपूर्ण



sngsa38o rahul gandhi Rahul Gandhi Says Muslim League Is Secular Party BJP Leaders Attacked - राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया धर्मनिरपेक्ष पार्टी, किरेन रिजिजू ने कहा- बेहद दुर्भाग्यपूर्ण

किरेन रिजिजू ने पूछा कि मोहम्मद अली जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो धार्मिक आधार पर भारत के विभाजन के लिए ‘जिम्मेदार’ थी, एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी कैसे हो सकती है? 

बता दें कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ की सहयोगी है. संसद से अयोग्य घोषित किए जाने से पहले राहुल गांधी वायनाड से लोकसभा सांसद थे. वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब में बातचीत के दौरान मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है. मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है. 

अमित मालवीय का राहुल गांधी पर तंज

अमित मालवीय ने कहा कि जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो धार्मिक आधार पर भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार पार्टी है, राहुल गांधी के अनुसार एक ‘धर्मनिरपेक्ष’ पार्टी है. राहुल गांधी भले ही कम पढ़े-लिखे हैं, लेकिन वे यहां कपटी और कुटिल हैं…वायनाड में स्वीकार्य रहना भी उनकी मजबूरी है.

“मुस्लिम लीग को ‘सेक्युलर’ कहने वाली मानसिकता खतरनाक”

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल कहते हैं, ”मुस्लिम लीग को ‘सेक्युलर’ कहने वाली मानसिकता खतरनाक है. मैं राहुल गांधी के ओछे बयान को नहीं, बल्कि कांग्रेस की प्रवृत्ति को गंभीरता से लेता हूं. मुस्लिम लीग धर्मनिरपेक्ष है? वे विभाजन के बीज बो रहे हैं…”

विदेशी धरती पर देश का अपमान स्वीकार नहीं

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री  बृजेश पाठक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी मुस्लिम लीग वाली टिप्‍पणी पर कहा, “यह (राहुल गांधी का बयान) बहुत दुखद है. भारत के लोग कभी भी विदेशी धरती पर देश का अपमान स्वीकार नहीं करेंगे.”

ये भी पढ़ें :- 
नेपाल के पीएम पुष्पकमल दहल पहुंचे मध्य प्रदेश, इंदौर में पारंपरिक अंदाज में हुआ स्वागत
जापान के राजदूत ने की मुंबई लोकल ट्रेन की सवारी, मार्केट भी घूमे





Source link

x