Rahul Gandhi Will Come To Amethi After Voting In Wayanad On April 26 Says Smriti Irani – राहुल गांधी 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी आएंगे : स्मृति ईरानी


scjs0qkg smriti irani Rahul Gandhi Will Come To Amethi After Voting In Wayanad On April 26 Says Smriti Irani - राहुल गांधी 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी आएंगे : स्मृति ईरानी

राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते थे

अमेठी:

केन्द्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) ने सोमवार को दावा किया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी आएंगे. स्मृति ने कहा कि राहुल लोगों को जातिवाद के नाम पर विभाजित करने के साथ ही मंदिर-मंदिर जायेंगे. स्‍मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से तत्कालीन सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया था. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते थे और 2024 में भी वहां से चुनाव मैदान में हैं. वायनाड में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. स्मृति ईरानी ने सोमवार को भेंटुआ और भादर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ”26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद राहुल गांधी अमेठी को परिवार बताने आएंगे और यहां समाज में जातिवाद की आग लगाने का काम करेंगे.”

केंद्रीय मंत्री ने इशारा किया कि 26 अप्रैल के बाद राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था पर वह अमेठी में मंदिर-मंदिर घूमते नजर आएंगे, जिससे सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है.” उन्होंने आरोप लगाया, ”राहुल गांधी ने सम्राट साइकिल की जमीन हड़प रखी है, मैं पिछले 10 वर्षों से जमीन वापस करने के मामले को उठा रही हूं और मांग कर रही हूं लेकिन आज तक किसानों को उनकी जमीन राहुल गांधी ने वापस नहीं की.”

ईरानी ने तंज कसते हुए कहा, ”जमीन हड़पने की बीमारी जीजा जी (राबर्ट वाद्रा) में ही नहीं है, साले साहब (राहुल गांधी) में भी है.” स्मृति ईरानी ने कहा, ”राहुल गांधी ने कभी भी अमेठी की बात को संसद में नहीं रखा. राहुल तो संसद से भी लापता रहते थे.” केन्द्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को बार-बार ‘लापता सांसद’ बताते हुए कहा कि वह 15 साल तक अमेठी के सांसद रहे, लेकिन अमेठी का कोई विकास नहीं हुआ. भाजपा ने ईरानी को अमेठी से तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें :

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x