Raipur Weather: राजधानी में छाए रहेंगे बादल, आज गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश


रायपुर: पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के प्रभाव से राजधानी रायपुर में बादल छाए रहे, जिससे तेज धूप से राहत मिली. बादलों की वजह से सुबह से लेकर दोपहर तक खंड वर्षा की स्थिति बनी रही. राजधानी के दलदल सिवनी, सिविल लाइन इलाके में कुछ देर तक तेज बारिश होती रही. वहीं टिकरापारा, जेल रोड में कुछ देर तक बूंदाबांदी होती रही, मगर अन्य स्थानों पर सूखा रहा.

मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञ संजय बैरागी के अनुसार दक्षिण बस्तर के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है. इसके साथ कोंकण से छत्तीसगढ़ होते हुए बांग्लादेश तक एक द्रोणिका बनी है. इसके असर से प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर बादल छाए रहे, मगर वर्षा सीमित स्थानों पर ही हुई. आंकड़ों के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में बरमकेला में सर्वाधिक 9 सेमी. बारिश हुई. इसके अलावा राज्य के उत्तरी हिस्से में वर्षा की गतिविधि नजर आई.

अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश
बुधवार को दिनभर राजधानी में बादल छाए रहे, जिसकी वजह से तेज धूप से लोगों को राहत मिली. बादल काफी गहरे थे, जिसे देखकर इसके अच्छा-खासा बरसने की गुंजाइश थी, मगर ऐसा नहीं हुआ. दोपहर तक शहर में कहीं बारिश तो कहीं सूखा की स्थिति बनी रही. बादल की वजह से तेज गर्मी से तो राहत मिली, मगर मौजूद नमी की वजह से उमस की समस्या बनी रही. मौसम विभाग का अनुमान कि अगले चौबीस घंटे में प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है, वहीं मौसम के कारण एक दो इलाकों में वज्रपात होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है.

Tags: Chhattisagrh news, Local18, Raipur news



Source link

x