Rajasthan: उदयपुर में छात्रों के बीच फिर चले चाकू, पुलिस ने किया डिटेन, मामूली विवाद के बाद मच गया गदर


उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर शहर में अभी चाकू मारकर छात्र देवराज की हत्या का मामला ठंडा नहीं हुआ था, कि एक और इसी तरह का मामला सामने आया है. यहां 4 छात्रों के बीच फिर से जमकर चाकू चली है. इस मामले के बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लेते हुए चारों छात्रों को डिटेन कर लिया है.

बताया जा रहा है कि उदयपुर में यूनिवर्सिटी रोड स्थित स्टैंड वर्ल्ड स्कूल में छात्रों के बीच मामूली विवाद ने बड़ा रूप ले लिया. इसके बाद यहां 10वीं और 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले 4 छात्रों के बीच चाकूबाजी हुई है. इस मामले के बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से एक्शन लेते हुए छात्रों को डिटेन कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि हाल ही में यहां इसी तरह के एक चाकूबाजी मामले में एक छात्र की मौत हो गई थी. इस विवाद ने पूरे शहर को विरोध की आग में झोंक दिया था. पूरे शहर में जगह-जगह प्रदर्शन देखने को मिले थे. साथ ही लोगों ने सड़कों पर उतरकर जमकर उत्पात मचाया था. अब ये मामला ठंडा नहीं हुआ था, कि एक और मुसीबत पुलिस के सामने यहां खड़ी हो गई है. अब पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को लेकर एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

ये है पूरा मामला

उदयपुर में एक बार फिर स्कूली छात्रों के बीच चाकू बाजी की घटना में एक छात्र हल्का घायल हो गया. इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने चार छात्रों  को डिटेन किया है. यह सभी छात्र प्रताप नगर थाना इलाके में स्थित स्टन वर्ल्ड स्कूल में पढ़ते हैं. कुछ दिनों पूर्व ही भटियानी चौहट्टा इलाके में स्थित एक सरकारी स्कूल में चाकू बाजी की घटना से देवराज नाम के एक स्कूल छात्रा की मौत हो गई थी. इस घटना को उदयपुरवासी भूल भी नहीं पाए थे, कि फिर से स्कूली छात्रों के बीच चाकू बाजी की दूसरी घटना सामने आई है.

उदयपुर के यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित स्कूल में गुरुवार को स्कूली छात्रों के बीच विवाद हो गया था और मामला धक्का मुक्की तक पहुंच गया था. उसके बाद आज एक छात्र चाकू लेकर आया और दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. हालांकि जिस छात्र पर चाकू से हमला किया उसने सजगता दिखाते हुए बीच बचाव किया और गंभीर घायल होने से बच गया. इस दौरान हमला करने वाले स्कूली छात्र के साथ तीन अन्य स्कूल के छात्र साथ में थे.

स्कूली छात्रों के बीच में स्कूल के बाहर चाकू बाजी की घटना से स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया और घायल छात्र को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना प्रताप नगर थाना पुलिस को भी दी. पुलिस ने मौके पर आकर त्वरित कार्रवाई करते हुए हमला करने वाले मुख्य आरोपी और तीन अन्य छात्रों को डिटेन कर पूछताछ शुरू की. जिस छात्र को चाकू मारा है उसे छात्र ने बताया कि हमला करने वाले इस स्कूल के अन्य कक्षा में पढ़ने वाले छात्र थे और चाकू उसके पेट में मारने की कोशिश की थी, लेकिन हाथ आगे कर दिया जिससे हाथ पर चोट लगी. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि हमला सब्जी काटने वाले चाकू से किया गया है.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news



Source link

x