Rajasthan Board Class 10th Result Release Date To Be Declared Soon at rajresults.nic.in know update about 5th and 8th result 2024


RBSE Rajasthan Board 10th Result 2024 Today: राजस्थान बोर्ड 10वीं के 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म होने वाला है. जल्द ही आरबीएसई दसवीं का परिणाम घोषित किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की राजस्थान बोर्ड की दसवीं की परीक्षा दी है, वे रिलीज होने के बाद रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से और ऑफलाइन दोनों तरह से चेक कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो अब नतीजे रिलीज होने की तारीख कभी भी जारी हो सकती है.

पूरा हुआ कॉपी चेकिंग का काम

रिजल्ट के बारे में अभी तक बोर्ड ने कोई आधिकारिक सूचना साझा नहीं की है केवल इतनी जानकारी मिली है कि रॉपी चेकिंग का काम पूरा हो चुका है. इसके बाद की तैयारियां चल रही हैं और जैसे ही ये काम पूरा होगा नतीजे जारी होने की तारीख घोषित कर दी जाएगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है

राजस्थान बोर्ड दसवीं के नतीजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए जा सकते हैं . इसके साथ ही कुल पास प्रतिशत,  जेंडर के मुताबिक नतीजे और दूसरे जरूरी डिटेल भी साझा किए जाएंगे. पिछले काफी समय से राजस्थान बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट जारी नहीं करता है इसलिए उम्मीद है कि इस बार भी राजस्थान बोर्ड दसवीं के नतीजे तो जारी होंगे लेकिन टॉपर्स लिस्ट रिलीज नहीं की जाएगी. रिजल्ट जारी होने के कुछ देर बाद इसका लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा जिसकी मदद से कैंडीडेट्स इस साल के राजस्थान बोर्ड दसवीं के नतीजे चेक कर सकेंगे.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

राजस्थान बोर्ड 10वीं के नतीजे देखने के लिए आपको जिन डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी वे इस प्रकार हैं – रोल नंबर, डेट ऑफ़ बर्थ, रजिस्ट्रेशन नंबर वगैरह. बेहतर होगा आप अपना एडमिट कार्ड निकाल कर सामने रख लें, यहां से आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

5वीं और 8वीं के नतीजों को लेकर क्या है अपडेट

राजस्थान बोर्ड पांचवी और आठवीं के नतीजे भी जल्दी ही रिलीज किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के पहले रिजल्ट रिलीज की तारीख जारी की जा सकती है. क्लास 5 और क्लास 8 के नतीजे भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही रिलीज किए जाएंगे. इस बारे में बोर्ड ने अभी कोई पक्की जानकारी नहीं दी है पर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज से कल तक में राजस्थान बोर्ड पांचवी और आठवीं के नतीजे रिलीज होने की तारीख का ऐलान किया जा सकता है.

नोट कर लें काम की वेबसाइट 

कैंडिडेट से अनुरोध है की ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर आरबीएई की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहे. यहां से उन्हें जरूरी अपडेट भी मिल जाएगा और आगे के प्रक्रिया की पूरी जानकारी भी हो जाएगी. ऐसा करने के लिए आप इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जा सकते हैं – rajsaladarpan.nic.in, rajresults.nic.in

यह भी पढ़ें: NTPC में निकली नौकरी, 90 हजार मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x