Rajasthan by-election: बीजेपी ने तैयार किए 7 सीटों पर दावेदारों के पैनल, अब सेंट्रल से लगेगी नामों पर मुहर


जयपुर. मुख्यमंत्री आवास पर रविवार को प्रदेश बीजेपी कोर कमिटी की बैठक हुई जिसमें आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बैठक हुई. मुख्यमंत्री आवास पर हुई यह बैठक आगामी विधानसभा उपचुनाव की 7 सीटों पर पार्टी की ओर से प्रत्याशियों के नामों पर सहमति के लिए बुलाई गई थी. यह बैठक तकरीबन 2 घंटे चली. बैठक में प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट ऑप्शन्स के साथ तैयार कर ली गई है. जिसपर अंतिम मुहर बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व ही लगाएगा.

इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, भागीरथ चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष CP जोशी, वरिष्ठ बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़, राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत मौजूद रहे. इसके अलावा विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और रक्षा भंडारी भी पहुंचे.

7 सीटों पर होगा उपचुनाव, कठिन है परीक्षा
दरअसल, प्रदेश में आगामी दिनों में 7 सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसमें देवली-उनियारा, दौसा, झुंझुनूं, चौरासी, खींवसर, सलूम्बर और रामगढ़ सीटें शामिल हैं. इनमें से 5 ऐसी सीटें है जिन पर चुने गए विधायक लोकसभा चुनाव में बतौर सांसद चुन लिए गए थे. लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद 5 नेताओं ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, दो सीटें, सलूंबर और रामगढ़ ऐसी हैं जिनके विधायकों का निधन हो चुका है.

भाजपा ने बनाया फोकस, अगली बैठक होगी दिल्‍ली में
खास बात यह है कि इन सात सीटों में से केवल एक ही सीट पर बीजेपी विधायक थे. सलूम्बर सीट से अमृतलाल मीणा जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. बाद में उनका निधन हो गया. बैठक के बाद बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उपचुनाव की घोषणा कभी भी संभव है और बीजेपी ने जमीनी स्तर पर अपनी तैयारी पहले ही कर ली है. इन सातों सीटों पर बीजेपी चुनाव जीते इसके लिए आज बीजेपी कोर कमिटी की बैठक रखी गई थी. अगली कमिटी की बैठक दिल्ली में होगी.

Tags: Assembly by election, BJP, By election, Rajasthan bjp, Rajasthan Politics



Source link

x