Rajasthan News: राजस्थान में IAS अधिकारियों के तबादले, 8 जिलों में बदले कलेक्टर, 5 को अतिरिक्त प्रभार


राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 33 अधिकारियों का तबादला किया है. मंगलवार रात को किए गए इन तबादलों में बीकानेर, शाहपुरा, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, नागौर सहित आठ जिला कलेक्टरों का ट्रांसफर भी शामिल है. कार्मिक विभाग के एक आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है. वहीं सेवा के पांच अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपे गए हैं.

विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, आलोक, जो वर्तमान में प्रमुख आवासीय आयुक्त नई दिल्ली के रूप में कार्यरत थे उन्हें ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में स्थानांतरित किया गया है. इसमें कहा गया है कि अपर्णा अरोड़ा को वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया है.

अन्य आईएएस अधिकारियों में दिनेश कुमार, नवीन महाजन, भानु प्रकाश, वी. सरवण कुमार और उर्मिला राजोरिया शामिल हैं. बीकानेर कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की जगह नम्रता वृष्णि, शाहपुरा कलेक्टर टीकमचंद बोहरा की जगह राजेंद्र सिंह शेखावत, श्रीगंगानगर कलेक्टर अंशदीप की जगह लोक बंधु को लगाया गया है.

बाड़मेर कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित को नागौर कलेक्टर बनाया गया है और उनकी जगह निशांत जैन को लिया गया है. सांचोर कलेक्टर पूजा कुमारी पार्थ को जालोर का कलेक्टर बनाया गया है और उनकी जगह शक्ति सिंह राठौड़ को नियुक्त किया गया है. नागौर के कलेक्टर अमित यादव को भरतपुर जिला कलेक्टर बनाया गया हैं.

भारतीय प्रशासनिक सेवा के पांच अधिकारियों को उनके वर्तमान पद के कार्य के साथ साथ आगामी आदेश तक अतिरिक्त कार्यभार सम्पादित करने के आदेश दिये गये है. इनमें राजेश्वर सिंह, आलोक, शिखर अग्रवाल, श्रेया गुहा, आलोक गुप्ता शामिल है.

Tags: Officer transfer, Rajasthan government, Rajasthan news



Source link

x