Rajasthan Police Constable Result 2024 Declared at police.rajasthan.gov.in Direct Link Here


Rajasthan Police Constable Result 2024 Declared: राजस्थान पुलिस ने राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने एग्जाम दिया हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – police.rajasthan.gov.in. इसके अलावा रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी शेयर किया गया है. यहां से भी आप नतीजे चेक कर सकते हैं.

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी police.rajasthan.gov.in पर.
  • यहां आपको राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट 2024 नाम का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आफको अपने जिले का नाम डालना होगा.
  • इसे डालें और एंटर का बटन दबा दें. इथना करते ही नतीजे आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
  • यहां से इन्हें चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट निकालकर रख लें.
  • ये पीडीएफ फाइल आगे आपके काम आएगी. इसकी हार्डकॉपी संभालकर अपने पास रख लें.
  • इस बारे में कोई भी जानकारी या अपडेट जानने के लिए समय-समय पर ऊपर बतायी गई वेबसाइट विजिट करें.

अब है अगले राउंड की बारी

जिन कैंडिडेट्स ने लिखित परीक्षा पास कर ली है, उन्हें अब पीईटी या पीएसटी टेस्ट देना होगा. ये परीक्षा 30 अंकों की होगी और इसे पास करने के लिए जनरल एससी, एसटी कैंडिडे्टस को कम से कम 30 प्रतिशत मार्क्स लाने होंगे. इस परीक्षा में आए अंक फाइनल रिजल्ट में शामिल किए जाएंगे.

इतने पदों पर होनी है भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3578 कॉन्स्टेबल पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इनके लिए रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त के दिन शुरू हुआ था और 27 अगस्त 2023 आवेदन करने की आखिरी तारीख थी. इसी परीक्षा के नतीजे अब जारी हुए हैं. आगे के राउंड के बारे में भी कुछ समय में बताया जाएगा. इसकी जानकारी वेबसाइट से ले सकते हैं.

अब होगा प्रोफिशियेंसी टेस्ट

बता दें कि राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 13 और 14 जून 2024 को किया गया था. अब इसके नतीजे जारी हो गए हैं और अगले चरण यानी प्रोफिशियेंसी टेस्ट का आयोजन कुछ ही समय में किया जाएगा. सीबीटी में सफल होने वाले कैंडिडेट्स ही फिजिखल एफिशियेंसी या फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट देंगे. लेेटेस्ट अपडेट्स के लिए वेबसाइट चेक करते रहें. 

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें रिजल्ट.

यह भी पढ़ें: ये हैं भारत के टॉप इंजीनियरिंग संस्थान, ऐसे ले सकते हैं दाखिला

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x