Rajasthan State Open School Result 2024 Released for class 10 and 12 RSOS Result Direct Link rsosapps.rajasthan.gov.in/rsos


Rajasthan State Open School 10th-12th Result 2024 Out: राजस्थान स्टेट ओपेन स्कूल 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं या 12वीं की परीक्षा दी हो वे आरएसओएस, जयपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – rsosapps.rajasthan.gov.in/rsos. इसके अलावा रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे भी साझा कर रहे हैं. यहां से भी आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

राजस्थान स्टेट ओपेन स्कूल 10वीं और 12वीं के नतीजे चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने डिटेल डालने होंगे जो इस प्रकार हैं – एनरोलमेंट नंबर, डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड. जैसे ही इन्हें डालने के बाद सबमिट करेंगे वैसे ही आप नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 1.40 लाख सैलरी चाहिए तो संचार मंत्रालय की इन भर्तियों के लिए तुरंत करें अप्लाई

यह भी जान लें कि राजस्थान स्टेट ओपेन स्कूल बोर्ड परीक्षा का आयोजन जुलाई महीने में किया गया था और नतीजे अब जारी हुए हैं. इन्हें चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस यहां शेयर किया जा रहा है. आप रिजल्ट चेक करने के साथ री-टोटलिंग के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक तय शुल्क भी देना होगा.

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • ⁠ ⁠राजस्थान स्टेट ओपेन स्कूल 10वीं या 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी rsosapps.rajasthan.gov.in/rsos पर.
  • ⁠ ⁠यहां होमपेज पर 10वीं और 12वीं का रिजल्ट का लिंक दिया होगा. आपको जिस क्लास का रिजल्ट देखना है उसके लिंक पर क्लिक करें.
  • ⁠ ⁠ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपने डिटेल डालने होंगे.
  • ⁠ ⁠डिटेल डालें और सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपके नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई दे जाएंगे.
  • ⁠ ⁠यहां से इन्हें चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं. यह प्रिंट आगे आपका काम आएगा.

यह भी पढ़ें: आर्मी स्कूल में पीजीटी, टीजीटी समेत तमाम पदों पर निकली भर्ती, नोट कर लें काम के डिटेल और फटाफट कर दें अप्लाई

री-टोटलिंग के लिए देना होगा इतना शुल्क

कैंडिडेट्स चाहें तो रिजल्ट देखने के बाद री-टोटलिंग के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए नतीजे जारी होने के बाद से 15 दिन के अंदर आवेदन करना होता है. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ₹200 शुल्क देना होगा.

जब कैंडिडेट्स मार्कशीट डाउनलोड करें तो ये देख लें कि इसमें सारे डिटेल ठीक से दिए हैं या नहीं. कहीं कोई समस्या लगे तो समय रहते बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं.

रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: राजस्थान से लेकर झारखंड तक, यहां चल रही है 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, ये हैं हफ्ते की टॉप जॉब्स  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x