Rajasthan Weather: भर गया नदी-नाला-तालाब, राजस्थान में आएगा सैलाब? फुल स्पीड में मानसून, आसमान से आई आफत


हाइलाइट्स

राजस्थान में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.7 सितंबर तक के लिए आईएमडी ने जारी किया अलर्ट.

जयपुरः राजस्थान में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सितंबर के पहले सप्ताह में भी कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले दो सप्ताह तक सूबे में तेज बारिश की संभावना जताई है. विभाग की तरफ से अगले कई दिनों तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में मेघगर्जन व वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.

कई जिलों में भारी बारिश की संभावना
पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. आईएमडी के मुताबिक 4 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जयपुर संभागों में अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभागों में अनेक स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है.

अगले 4 से 5 दिनों तक होगी भारी बारिश
आईएमडी ने बताया है कि मानसून ट्रफ रेखा वर्तमान में जैसलमेर, उदयपुर से होकर गुजर रही है, आगामी 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज हो सकती है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर एवं बीकानेर संभाग में आगामी 4 से 5 दिनों में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा के साथ-साथ जोधपुर संभाग में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा भी दर्ज की जा सकती है.

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
आईएमडी ने 4 सितंबर को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, नागौर और पाली में मेघगर्जन, वज्रपात व भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी जयपुर के मौसम की बात करें तो 4 सितंबर को सामान्यतः बादल रहने के साथ-साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है.

Tags: Rajasthan news, Weather Update



Source link

x